Advertisement
26 February 2024

पीएम मोदी ने वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कहा- 'भारत हमेशा उनकी वीरता को याद रखेगा'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को हिंदुत्व आइकन वी डी सावरकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भारत देश की स्वतंत्रता और अखंडता के प्रति उनके अटूट समर्पण को हमेशा याद रखेगा।

एक्स पर एक पोस्ट में, मोदी ने कहा, "वीर सावरकर को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि। भारत हमेशा हमारे देश की स्वतंत्रता और अखंडता के लिए उनकी वीरता और अटूट समर्पण को याद रखेगा। उनका योगदान हमें अपने देश के विकास और समृद्धि के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।"

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "भारत की स्वाधीनता के लिए अपना सर्वस्व अर्पित करने वाले महान क्रांतिकारी, 'स्वातंत्र्यवीर' विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! 'राष्ट्र नायक' वीर सावरकर का संघर्षमय जीवन प्रत्येक राष्ट्रभक्त के लिए महान प्रेरणा है।"

हिंदुत्व विचारधारा के अग्रणी समर्थक, वीर सावरकर के नाम से मशहूर विनायक दामोदर सावरकर का जन्म 28 मई 1883 को नासिक में हुआ था। जबकि 1966 में उनकी मृत्यु हो गई।

वह एक स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिज्ञ, वकील और लेखक थे। सावरकर को 'हिंदुत्व' शब्द गढ़ने के लिए जाना जाता है। हिंदू महासभा के अग्रणी नेता सावरकर के आदर्श भाजपा के लिए प्रेरणास्रोत रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, tribute, Veer Savarkar, Death Anniversary, India
OUTLOOK 26 February, 2024
Advertisement