Advertisement
07 November 2023

एमपी में गरजे पीएम मोदी, बीजेपी सरकार में लाखों-करोड़ों का भ्रष्टाचार रुका, आज मीडिया क्लास के पास भी है 'सेविंग्स'

मध्य प्रदेश में सियासी घमासान अपने चरम पर चल रहा है। पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर हमलावर हैं। कांग्रेस हो या सत्ताधारी बीजेपी पार्टी सभी लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगा रहीं हैं। इस बीच, मध्य प्रदेश के सीधी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "...आपका सेवक, मोदी ने लगभग 10 साल तक हमारी सरकार में पूरी निष्ठा से काम किया है। इन 10 सालों में घोटाले बंद हुए हैं, गरीब और मध्यम वर्ग पैसे बचाए हैं, सुविधाएं भी ज्यादा मिली हैं...बीजेपी सरकार में लाखों करोड़ का भ्रष्टाचार रुका है...''

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने केवल उन्हीं लोगों को बढ़ावा दिया जो दिल्ली दरबार शामिल में हुए थे। यहीं नहीं कांग्रेस ने कभी भी एससी, एसटी तथा ओबीसी समुदाय के प्रतिभाशाली नेतृत्व को आगे बढ़ने ही नहीं दिया। कांग्रेस की यही मानसिकता है जिसके कारण वे मोदी को गाली देते रहते हैं। वो मोदी को गाली देते देते पूरे ओबीसी समुदाय को गाली देने लगें हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में अपनी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की भी खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जो भी कहती है उसे पूरा करती है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत हमने किसानों के बैंक खातों में पैसे जमा किए हैं। इस योजना के तहत हमारी सरकार ने अभी तक 2.6 लाख करोड़ रुपए सीधे किसानों के खातों भेजें हैं। इस योजना के तहत 20,000 करोड़ रुपये मध्य प्रदेश किसानों के खातों में गए हैं।

Advertisement

सिर्फ यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत की भी तारीफ की अपने भाषण में कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत, हमने गरीबों को 5 लाख रुपये तक के इलाज के लिए गारंटी कार्ड प्रदान किए हैं। अगर आयुष्मान कार्ड नहीं होता, तो 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक।" गरीबों और मध्यम वर्ग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए खर्च किया जाता। हमने 80% छूट पर दवाएं उपलब्ध कराने के लिए 10,000 से अधिक जन औषधि केंद्र खोले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assembly election, Madhya pradesh, Pm modi, Kisaan samman nidhi, Congress
OUTLOOK 07 November, 2023
Advertisement