Advertisement
18 March 2024

पीएम ने देशवासियों को व्हाट्सऐप पर भेजा पत्र, कांग्रेस में लगाया ये आरोप

भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अपनी योजनाओं और शासन पहल पर भारत के नागरिकों से प्रतिक्रिया और सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पत्र के साथ नागरिकों से प्रतिक्रिया और सुझाव मांगने वाला 'विकित भारत संपर्क' का एक व्हाट्सएप मैसेज स्मार्टफोन पर आया।

आम चुनावों की घोषणा की पूर्व संध्या पर जारी पत्र में, पीएम ने कहा: "मुझे आपके विचारों, सुझावों और समर्थन की आवश्यकता है और मैं वास्तव में आपके विचारों, सुझावों और समर्थन की प्रतीक्षा कर रहा हूं क्योंकि हम एक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं।"

प्रधानमंत्री कार्यालय में तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों के लिए 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। सरकार का विकास एजेंडा और 2047 तक विकसित भारत का वादा भाजपा का प्रमुख चुनावी मुद्दा है। विकसित भारत एजेंडा एक ऐसा दृष्टिकोण है जिसे प्रधानमंत्री ने "वैश्विक स्तर पर भारत की स्थिति बढ़ाने के लिए सामाजिक परिवर्तन, तकनीकी नवाचार और आर्थिक सुधार" सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया है।

Advertisement

पीएम ने कहा: "हमारी साझेदारी एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है।  140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन मुझे प्रेरित और प्रेरित करता है।” उन्होंने "लोगों के जीवन में आए बदलाव" के लिए सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों को श्रेय दिया है और इसे "पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि" कहा है।

इस बीच, केरल कांग्रेस ने इस अभियान को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। केरल कांग्रेस ने पोस्ट किया, "संदेश नागरिकों से फीडबैक लेने की बात करता है, लेकिन संलग्न पीडीएफ राजनीतिक प्रचार के अलावा कुछ नहीं है।" इसमें आरोप लगाया गया है, ''प्रतिक्रिया की आड़ में यह पत्र और कुछ नहीं बल्कि यह दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी आम चुनावों के लिए अपने अभियान के तहत अपनी सरकार के बारे में सरकारी डेटाबेस का दुरुपयोग कर रहे हैं।'' 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Narendra modi, PM Modi letter to countryman, BJP, Congress
OUTLOOK 18 March, 2024
Advertisement