Advertisement
14 October 2023

फलस्तीन के पक्ष में आपत्तिजनक पोस्ट पर पुलिस का एक्शन, सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की थी आशंका

प्रतीकात्मक तस्वीर

इजराइल एवं फलस्तीन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर हमीरपुर जिले में मौदहा कोतवाली क्षेत्र में फलस्तीन के पक्ष में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने शनिवार बताया कि हैदरिया मोहल्ले के आतिफ चौधरी एवं चौधराना मोहल्ले के सुहेल अंसारी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में पिछले आठ अक्टूबर को फलस्तीन के समर्थन में एक पोस्ट किया था।

उसने बताया कि कोतवाली में तैनात दरोगा रवि मेहता की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि कस्बे के हैदरिया मोहल्ला निवासी मौलाना आतिफ चौधरी द्वारा एक इंस्टाग्राम पर प्राइवेट अकाउंट बनाया गया। इस अकाउंट से आठ अक्टूबर की रात फलस्तीन के समर्थन में पोस्ट किया गया।

पुलिस ने बताया कि 12 अक्टूबर को सुहेल अंसारी नामक युवक के व्हाट्सएप स्टेटस में भी इसी प्रकार के संदेशों का प्रचार-प्रसार किया गया और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया गया। तहरीर में कहा गया कि ऐसा कर कस्बे का धार्मिक, सामाजिक सौहार्द खराब करने की कोशिश की गई। दूसरे पक्ष के लोगों में भी आक्रोश व्याप्त हो गया है एवं शांति भंग होने की आशंका पैदा हो गयी है।

मौदहा के थानाध्यक्ष एस के सैनी ने बताया कि पुलिस ने इस प्रकरण में आतिफ चौधरी और सुहेल सिद्दीकी के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि इनमें से एक आरोपी सुहैल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरे आरोपी की तलाश जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Israel Palestine, Israel Hamare war, Action on social media post, India
OUTLOOK 14 October, 2023
Advertisement