Advertisement
07 November 2017

पुलवामा एनकाउंटर में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, मारा गया जैश आतंकी मसूद अजहर का भतीजा

File Photo

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा एनकाउंटर से सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोमवार को हुए इस एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकियों के पास से अमेरिका में बनी एम-16 कार्बाइन बरामद की गई है। आर्मी और पुलिस ने एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस खबर की जानकारी दी। इस एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मौलाना मसूद अजहर का भतीजा तल्हा राशिद भी मारा गया है। जैश के प्रवक्ता ने खुद यह जानकारी दी है।

बता दें कि सोमवार को सेना ने इस एनकाउंटर में तल्हा समेत दो आतंकियों को मार गिराया है जिसमें से एक पाकिस्तान का नागरिक था तो एक स्थानीय आतंकी था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी यहां पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में थे। एनआउंटर में मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। इनके नाम तल्हा राशिद, मुहम्मद भाई और वसीम थे। तल्हा और मुहम्मद पाकिस्तानी थे। वहीं, वसीम पुलवामा के द्रुबगाम का रहने वाला था। 

Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आई जी मुनीर खान ने बताया है कि तल्हा राशिद के पास से अमेरिकी हथियार M-4 कार्बाइन और वायरल मिला था। सेना और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इनके पास से 2 एके-74 राइफल, एक एम-4 कार्बाइन और एक पिस्तौल बरामद की गई है। एम-4 कार्बाइन अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है। सेना के मुताबिक, इस कैटेगरी के हथियारों का इस्तेमाल वियतनाम वॉर में किया गया था।

देर रात शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन

पुलवामा एनकाउंटर पर सेना और कश्मीर पुलिस का बयान, कहा बेहतर तालमेल की वजह से ऑपरेशन सफल हो सका था। सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक कल देर शाम उन्हें पुलवामा के एक गांव में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू किया गया।  आंतंकियों के मारे जाने से पहले ही उनके पास के एक अमेरिकी हथियार की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pulwama Encounter, killed, Talha Rashid, Nephew, Masood Azhar
OUTLOOK 07 November, 2017
Advertisement