Advertisement
17 November 2020

सोनू सूद को चुनाव आयोग ने बनाया पंजाब का 'आइकॉन', राज्य में चलाएंगे जागरुकता अभियान

एएनआई

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को चुनाव आयोग ने पंजाब का ‘स्टेट आइकन’ नियुक्त किया है। सोनू सूद पंजाब में चुनाव संबंधी जागरूकता फैलाते नजर आएंगे। इसकी जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी। बयान में पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू के हवाले से कहा गया कि उनके कार्यालय ने भारत निर्वाचन आयोग को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा था।

भारतीय  निर्वाचन आयोग ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया। अब सोनू सूद राज्य में चुनाव से संबंधित जागरुकता अभियान चलाएंगे। पंजाब के मोगा जिले से ताल्लुक रखने वाले सोनू सूद हिंदी, तमिल और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में बनी फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। एक्टर सोनू सूद ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को एक खास संदेश भी दिया था। उन्होंने सभी से दिमाग से वोट देन की अपील की थी।

बता दें कि सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद की थी। उन्हें घर पहुंचाने से लेकर बेरोजगारों को रोजगार देने तक, सोनू सूद ने कई लोगों की जिंदगी बदली। पंजाब के मोगा जिले से ताल्लुक रखने वाले सोनू सूद फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी सक्रिय हैं। वह हिन्दी, तमिल और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में फिल्में कर चुके हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि लॉकडाउन में किए कार्यों को लेकर सोनू सूद ने एक किताब भी लिखी है। उनकी किताब का नाम ‘आई एम नो मसीहा’ है। यह दिसंबर में लॉन्च होगी। इस समय सोनू सूद फिल्म ‘पृथ्वीराज’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

यूएन से मिला सम्मान

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू को 'एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड' से सम्मानित किया गया। उन्हें ये सम्मान सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम(यूएनडीपी) ने दिया है। सोनू सूद को ये अवार्ड सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया। ये सम्मान मिलने पर सोनू सूद ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वह यूएनडीपी और इसके प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सोनू सूद, पंजाब, स्टेट आइकन, Actor Sonu Sood, appointed, state icon, Punjab, by Election Commission.
OUTLOOK 17 November, 2020
Advertisement