Advertisement
05 January 2022

कोरोना का कहर: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू, इंडोर कार्यक्रमों में 50 फीसद लोग ही हो पाएंगे शामिल

कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी के चलते हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। कर्फ्यू के दौरान लोग कहीं भी नहीं निकलेंगे। दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही केवल प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे।

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक दोपहर 3 बजे दोबारा शुरू हुई। इस दौरान प्रदेश सरकार ने रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया। इसके अलावा इंडोर में क्षमता को देखते हुए केवल अब 50 फीसद लोग ही एकत्र हो सकेंगे। क्षमता के अनुसार शत प्रतिशत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा। अभी मंत्रिमंडल की बैठक जारी है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ी है। मंगलवार को प्रदेश में 24 घंटे में 260 कोरोना केस मिले है। अकेले कांगड़ा जिले में 104 कोरोना मामले रिपोर्ट होने से स्वास्थ्य विभाग समेत आम लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं। बता दें कि इससे पहले सोमवार को 136 नए मामले आए थे और दूसरे दिन ये दोगुने हो गए हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Corona Virus, Covid19, Himachal Pradesh, Omicron, omicron variant, night curfew
OUTLOOK 05 January, 2022
Advertisement