Advertisement
25 May 2020

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और सोलन जिले में 30 जून तक के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

FILE PHOTO

देश में लागू लॉकडाउन के मौजूदा चरण के 31 मई को पूरा होने के बाद भी हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर और सोलन जिलों में 30 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा। यहां के जिलाधिकारियों ने सोमवार को अपने-अपने क्षेत्रों में 30 जून तक इस बावत आदेश कर दिए।

हिमाचल कैबिनेट ने जिलाधिकारियों को लॉकडाउन और कर्फ्यू बढ़ाने का अधिकार दिया था। इन जिलों में कर्फ्यू और लॉकडाउन में हर रोज कई घंटे की ढील रहती है। कर्फ्यू के समय आवश्यक सेवाएं खुली रहती हैं।

प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद बढ़े मामले

Advertisement

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मामलों में से एक चौथाई मामले हमीरपुर जिले में हैं। राज्य में संक्रमण के अब तक कुल 214 मामले सामने आए हैं जिनमें से हमीरपुर में सर्वाधिक 63 और सोलन में 21 मामले हैं। राज्य में कोविड-19 से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है।

अधिकारियों के अनुसार, देश के दूसरे हिस्सों से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों के लौटने के बाद हमीरपुर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। राज्य में इस समय कोरोना वायरस के 142 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से 57 हमीरपुर में हैं। जिलाधिकारी हरिकेश मीणा ने कहा कि पिछले 30 दिन में देश के विभिन्न रेड जोन से 10 हजार से अधिक लोग हमीरपुर लौटे हैं।

देश में कोरोना के मामले एक लाख 38 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब 1 लाख 38 हजार से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या भी 4 हजार के पार हो गई है। covid19india.org के अनुसार, देश में 1,38,536 कोरोना संक्रमण के मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 4,024 लोग इसके कारण दम तोड़ चुके हैं। फिलहाल 76,811 सक्रिय मामले हैं जबकि 57,692 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coronavirus, lockdown, extended, till, June 30, Himachal, Hamirpur, Solan
OUTLOOK 25 May, 2020
Advertisement