Advertisement
25 August 2020

26 अगस्त से हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र, सीएम से लेकर विधानसभा स्पीकर और मंत्री तक कोरोना के शिकार

हरियाणा विधान सभा का मानसून सत्र 26 अगस्त, 2020 को बाद दोपहर 2:00 बजे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप बुलाया गया है!   हरियाणा विधान सभा के कार्यकारी अध्यक्ष  रणबीर  सिंह गंगवा ने आज यहां हरियाणा निवास में बुलाए गए एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि विधान सभा में आने वाले सभी विधायकों की कोविड-टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। मुख्यमंत्री श्मनोहर लाल, जो सदन के नेता भी हैं तथा विधान सभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चन्द गुप्ता सहित छ: विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसमें परिवहन मंत्री श्री मूल चन्द शर्मा, विधायक राम कुमार कश्यप, असीम गोयल व लक्ष्मण नापा शामिल हैं।

        श्री गंगवा ने जानकारी दी कि हाऊस  दो बार सैनेटाईज करवाया जा चुका है। इस बार दर्शकों को सदन की कार्यवाही देखने की अनुमति नहीं होगी क्योंकि दर्शक दीर्घा व विधान सभा  अध्यक्ष गैलरी में भी इस बार विधायकों को सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखकर बैठाया जाएगा।

Advertisement

        विधान सभा की अवधि कितने दिन की होगी, के सम्बन्ध में  पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री गंगवा ने बताया कि यह कल 11 बजे विधान सभा कार्यवाही समिति की बैठक में तय होगा।

उन्होंने बताया कि विधान सभा के 365 कर्मचारियों व अधिकारियों का  कोरोना टेस्ट करवाया गया है तथा छ: कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव  आई है।  इन कर्मचारियों की सीटें भी सैनिटाईज की गई हैं। विधान सभा में आने वाले  हर कर्मचारी व अधिकारी को कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। महामारी के चलते कुछ विधायकों ने सदन की अवधि एक दिन  की करने का सुझाव भी दिया है।

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री गंगवा ने बताया कि विधान सभा सत्र के लिए  विधायकों की ओर से 15 दिन पहले 187 प्रश्न प्राप्त हुए थे जिनका सदन में सरकार को जवाब देना है। ड्रा आफ लॉट्स के माध्यम से दो दिन की निर्धारित सत्र की अवधि के लिए 40 तारांकित प्रश्नों को प्रश्नकाल के लिए लिया गया हैं। इसके अलावा, 30 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी प्राप्त हुए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, हरियाणा विधानसभा, मॉनसून सत्र, सीएम मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा स्पीकर कोरोना के शिकार, कोरोना संक्रमित, Monsoon session of Haryana Legislative Assembly, haryana, Corona virus, CM Manohar lal khattar, Assembly Speaker
OUTLOOK 25 August, 2020
Advertisement