Advertisement
21 July 2021

पंजाबः इस दिन होगी सिद्धू की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी, जानें किस-किस को भेजा है न्योता

FILE PHOTO

पंजाब कांग्रेस में अब भी घमासान जारी है। इस बीच पार्टी के नवनियुक्त पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू 23 जुलाई को कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को करीब 65 विधायकों के हस्ताक्षर वाला आमंत्रण भेजा है। सिद्धू ने पंजाब के एआईसीसी प्रभारी हरीश रावत को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, चंडीगढ़ में शुक्रवार सुबह 11 बजे कांग्रेस भवन में सिद्धू की ताजपोशी होगी।

बताया जा रहा है कि सिद्धू के साथ ही चार कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा भी अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे। कुलजीत सिंह नागरा ने सभी नेताओं से यहां पहुंचने की अपील की है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तकरार अभी भी जारी है। मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि जब तक सिद्धू सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगते, तब तक मुलाकात का कोई मतलब नहीं है। सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री तब तक सिद्धू से मुलाकात नहीं करेंगे, जब तक उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र व निजी टिप्पणियों के लिए वह सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगते। वहीं नवजोत सिद्धू को अभी तक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बधाई भी नहीं दी है। हाईकमान ने भले ही नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में पंजाब कांग्रेस की कमान दे दी हो, लेकिन अभी तक कैप्टन खुलकर सिद्धू के साथ खड़े होते नहीं दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पत्र भेजकर इस फैसले का विरोध किया था। रविवार को सांसदों ने बैठक कर इस मामले में सोनिया से मुलाकात का समय मांगा था, लेकिन हाईकमान ने आधिकारिक ऐलान कर इनकी तैयारियों पर पानी फेर दिया। सिद्धू के साथ 4 कार्यकारी प्रधान भी बनाए गए हैं, जिनमें संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Newly-appointed, Punjab Congress chief, Navjot Singh Sidhu, take charge, July 23
OUTLOOK 21 July, 2021
Advertisement