Advertisement
19 September 2022

मोहाली वीडियो कांड: छात्रों का धरना-प्रदर्शन खत्म, 6 दिन के लिए कैंपस शटडाउन

मोहाली के प्राइवेट यूनिवर्सिटी में हुए वायरल वीडियो कांड के बाद यूनिवर्सिटी हफ्ते भर के लिए बंद कर दी गई है। कई छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर जा रहे है। बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा सभी मांगें स्वीकार करने के बाद देर रात छात्रों ने धरना खत्म कर दिया था। इस कांड के बाद हॉस्टल की टाइमिंग भी बदल दी गई है। मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वीडियो बनाने वाली लड़की और उसका ब्वॉयफ्रेंड, लड़के का एक दोस्त भी गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में कुछ छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने की खबर फैलने के बाद शनिवार आधी रात से छात्रों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था, जो रविवार को भी दिनभर जारी रहा। उन्हें तितर-बितर करने पहुंची पुलिस के साथ उनका टकराव भी हुआ।

Advertisement

आरोप है कि कई छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की, हालांकि यूनिवर्सिटी और पुलिस ने इससे इनकार किया। वैसे तीन छात्राओं को तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

इस मामले पर आम आदमी पार्टी (आप) सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय का मामला संवेदनशील मामला है। पंजाब सरकार पीड़ित विद्यार्थियों के साथ हैं। इस मामले से जुड़े कुछ लोग शिमला में मौजूद थे, उनको गिरफ़्तार किया गया है। हॉस्टल के कमरों में जहां कैमरा होने का शक था वहां पंजाब पुलिस ने दौरा कर जांच की है। उन्होंने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और विद्यार्थियों से बातचीत हो रही है। स्थिति सामान्य हो गई है। मामले में सख्त कार्रवाई होगी और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस ने वीडियो शूट कर अपने शिमला में अपने दोस्त को भेजने के आरोप में एक छात्रा को गिरफ्तार किया है। रविवार देर शाम तक छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन और पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए परिसर के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mohali video scandal, Students' protest, campus shutdown, for 6 days, 'leaked objectional videos'
OUTLOOK 19 September, 2022
Advertisement