Advertisement
06 July 2022

48 की उम्र में कल दूसरी बार दूल्हा बनेंगे पंजाब के सीएम भगवंत मान

ट्विटर/एएनआई

48 की उम्र में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दूसरी बार दुल्हा बनने जा रहे हैं। वीरवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 8 स्थित गुरूद्वारे में मान के आनंद कारज में परिवार के सदस्यों के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल व उनका परिवार और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हो सकते हैं। मान ने अपनी बारात में मंत्रीमंडल के सहयोगियों और सीएमओ के अधिकारियों को न्यौता नहीं दिया है हालांकि शादी से पहले बुधवार को तमाम रस्मंे मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ सेक्टर 2 स्थित सरकारी अावास पर मान की मां,बहन और करीबी रिश्तेदारों द्वारा निभाई जा रही हैं।

राजपूरा की रहने वाली मान की होने वाली पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर पिछले कुछ सालों से मान परिवार के संपर्क में हैं और दोनों के परिवारों का एक दूसरे के यहां आना जाना है। मान के करीबी दोस्त मनदीप सिंह सिद्धू ने आउटलुक को बताया कि मान के लिए दूसरी दुल्हन के रूप में डॉक्टर गुरप्रीत कौर को मान की मां हरपाल कौर और बहन मनप्रीत कौर ने चुना है। पिछले कई सालों से इन्होंने मान पर दूसरी शादी का दबाव बनाया हुआ था लेकिन सियासी व्यस्तता के चलते मान इसके लिए राजी नहीं हो रहे थे। सीएम बनने के बाद परिवार के कहने पर मान ने शादी के लिए सहमति दी।

2014 में संगरूर से पहली बार सांसद बनने के एक साल बाद भगवंत मान का 2015 में पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था। तब इंद्रप्रीत कौर ने भी मान के पक्ष में चुनाव प्रचार किया था।  सांसद बनने के बाद मान के पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ते चले गए। इस बारे में खुद मान ने भी जिक्र किया कि वे परिवार को वक्त नहीं दे पा रहे हैं। तलाक के बारे में मान ने कहा था कि उन्हें परिवार या पंजाब में से किसी एक को चुनना था। हालांकि, उन्होंने पंजाब को चुना। तलाक के बाद  कौर अपने दो बच्चों को लेकर अमेरिका चली गई। पहली पत्नी से एक बेटा दिलशान व बेटी सीरत मान के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में खटकड़कलां के बाद चंडीगढ़ सीएम के सरकारी आवास पर भी कुछ दिन ठहरे थे।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab CM Bhagwant Mann, married, private ceremony, Chandigarh, Dr Gurpreet Kaur.
OUTLOOK 06 July, 2022
Advertisement