Advertisement
18 September 2021

पंजाब कांग्रेस में बड़ी हलचल; आलाकमान ने सीएम अमरिंदर से मांगा इस्तीफा, 'अग्नि परीक्षा' से पहले कैप्टन ने अपने खेमे की बुलाई बैठक- सूत्र

पंजाब कांग्रेस से बड़ी खबर आ रही है। सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस्तीफा मांगा है। फिलहाल कैप्टन के खेमे से कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है। उधर, शाम को विधायकों की होने वाली बैठक से पहले प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए हैं। उधर अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीएलपी की बैठक से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज दोपहर 2 बजे पार्टी विधायकों की बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़ें- पंजाब: कैप्टन अमरिंदर की अग्नि परीक्षा आज, आलाकमान ने बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

पंजाब कांग्रेस में जारी राजनीतिक भूचाल थमने का नाम ले रहा है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम ले रही हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी कैप्टन और सिद्धू के खेमे के बीच खींचतान का मामला सुलझ नहीं पा रहा। अब एक बार फिर से पंजाब में कैप्टन के खिलाफ विरोध की कवायद शुरू हुई है।

Advertisement

पंजाब प्रभारी हरीश रावत के ट्वीट ने पंजाब की सियासत में एक बार फिर उबाल ला दिया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की एक बैठक आज शाम 5 बजे पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बुलाई गई है। कांग्रेस नेता रावत ने लिखा कि ऐसा ‘बड़ी संख्या में विधायकों’ के अनुरोध पर किया जा रहा है।

वहीं, अपने दूसरे ट्वीट में हरीश रावत ने लिखा कि बैठक पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी कार्यालय पर होगी। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमिटी को इस बैठक को सुविधाजनक बनाने का निर्देश दिया है। इसके साथ उन्होंने पंजाब के सभी कांग्रेस विधायकों से अनुरोध किया है कि कृपया इस बैठक में हिस्सा लें। ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को टैग किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab, Congress high command, resignation, Captain Amarinder Singh, sources
OUTLOOK 18 September, 2021
Advertisement