Advertisement
18 September 2020

हिमाचल में खुलेंगे स्कूल, रात्रि बस सेवा भी चालू

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और कम्युनिटी स्प्रेड के बीच  प्रदेश सरकार ने अब शिक्षण संस्थान भी खोलने का फैसला ले लिया। आज शिमला में हुई  मंत्रिमंडल की बैठक में  9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को अनुमति प्रदान की।

सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय और केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए प्रदेश में कन्टेन्मेंट जोन से बाहर के शैक्षणिक संस्थानों खोलने की अनुमति होगी।

इस निर्णय के अनुसार, शैक्षणिक संस्थानों को 50 प्रतिशत शिक्षकों और गैर- शिक्षक कर्मचारियों के साथ सितम्बर 21, 2020 से खोलने को अपनी स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके लिए विद्यार्थियों के अभिभावकों अथवा संरक्षकों की सहमति अनिवार्य होगी।

इसी बीच सरकार ने एक दर्जन के जायदा बस रूटों पर रात्रि बस सेवा भी चालू करने का फैसला लिया है।
हिमाचल प्रदेश सरकार ने कुछ दिन पूर्व ही अपनी अंतर राज्य बोर्डर्स खोलने का भी फैसला लिया था जिससे टूरिज्म इंडस्ट्री को फायदा होने का अनुमान है।

Advertisement

हालांकि लाहुल स्पीति के स्पीति घाटी में स्थानीय लोगों ने पर्यटकों के आने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है ताकि कोरॉना वायरस का संक्रमण ना फैले। सरकार ने होटल और रेस्तरां में बार भी खोल दिए हैं ।
हिमाचल प्रदेश में कोविड़ 19 के 11,365 मामले सामने आ चुके हैं और 106 लोगों की जान भी जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हिमाचल, लॉकडाउन, अनलॉक, स्कूल, रात्रि बस सेवा, जयराम ठाकुर, Schools open, Himachal, Night bus service started
OUTLOOK 18 September, 2020
Advertisement