Advertisement
19 March 2015

आरआईएल के उपाध्यक्ष मोहनन दस्तावेज लीक मामले में संदिग्धः सीबीआई

पीटीआइ

एजेंसी ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों चार्टर्ड अकाउंटेंट खेमचंद गांधी और परेश चिमनलाल बुद्धदेव की पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध करते हुए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एस. सी. राजन को यह जानकारी दी। गांधी और परेश चितले एंड एसोसिएट्स में भागीदार हैं। अभियोजक ने अदालत से कहा कि मोहनन और चितले का परेश और गांधी से आमना-सामना कराना जरूरी है ताकि आरोपियों के बीच वृहद् षड्यंत्र का भंडाफोड़ किया जा सके।

सीबीआई ने यह भी कहा कि मामले में विभिन्न लोगों को बड़ी राशि का भुगतान किया गया और उनकी पहचान की जा रही है। अभियोजक ने कहा, हिरासत में पूछताछ के दौरान दो और संदिग्धों आरआईएल के उपाध्यक्ष :वित्त: के. बी. मोहनन और मेसर्स चितले एंड एसोसिएट्स के राजेन्द्र चितले को भी गुरुवार को बुलाया गया और दोनों संदिग्धों की खेमचंद गांधी और परेश चिमनलाल बुद्धदेव के साथ आमना-सामना कराए जाने की जरूरत है।

दोनों आरोपियों के लिए उपस्थित होने वाले वकील ने सीबीआई की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि एजेंसी ने दो दिनों की पुलिस हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए कोई कारण नहीं बताया है। न्यायाधीश ने दलीलें सुनने के बाद गांधी और परेश की सीबीआई हिरासत 21 मार्च तक बढ़ा दी। सुनवाई के दौरान चार आरोपी अशोक कुमार सिंह, लाला राम शर्मा, दलजीत सिंह और रामनिवास को अदालत में पेश किया गया। सीबीआई ने कहा कि उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाए क्योंकि उन्हें हिरासत में लेकर उनसे और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरआईएल, राजेन्द्र चितले, विशेष न्यायाधीश, एस. सी. राजन, खेमचंद गांधी, परेश चिमनलाल बुद्धदेव
OUTLOOK 19 March, 2015
Advertisement