Advertisement
20 March 2024

सद्गुरु जग्गी वासुदेव की मस्तिष्क की आपातकालीन सर्जरी हुई, प्रधानमंत्री मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में आपातकालीन मस्तिष्क सर्जरी की गई है। अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बुधवार को यह जानकारी दी। सद्गुरु को मस्तिष्क में 'जीवन-घातक' रक्तस्राव होने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब वह पहले से कुछ बेहतर महसूस कर रहे हैं।

ईशा फाउंडेशन ने एक बयान में कहा, ''फिलहाल वह ठीक हो रहे हैं। सद्गुरु हाल ही में एक जानलेवा चिकित्सीय स्थिति से गुज़रे हैं।" बयान में कहा गया है कि गंभीर सिरदर्द के कारण अस्पताल में भर्ती होने से पहले सद्गुरु के मस्तिष्क में कई बार रक्तस्राव हुआ।

अपोलो हॉस्पिटल के तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उन्हें पिछले चार हफ्तों से सिरदर्द था। सिरदर्द बहुत गंभीर था और वह इसे नजरअंदाज कर रहे थे क्योंकि उन्हें अपनी सामान्य गतिविधियां करनी थीं। उन्होंने 8 मार्च को महाशिवरात्रि समारोह भी आयोजित किया था, इस तथ्य के बावजूद कि उन्हें दर्द हो रहा था। 15 मार्च को दर्द वास्तव में गंभीर हो गया और फिर उन्होंने मुझसे सलाह ली। शाम 4 बजे, मैंने उन्हें एमआरआई की सलाह दी, लेकिन शाम 6 बजे, उनकी एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक थी और वह इसे छोड़ना नहीं चाहते थे। हालांकि, एमआरआई बाद में किया गया, और इससे पता चला कि उनके मस्तिष्क में भारी रक्तस्राव हुआ था। 

Advertisement

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मस्तिष्क की सर्जरी कराने वाले आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव से बुधवार को बात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सद्गुरु जग्गी वासुदेव से बात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sadguru, sadguru hospitalised, sadguru admitted in hospital, PM modi on sadguru, Isha foundation
OUTLOOK 20 March, 2024
Advertisement