Advertisement
16 February 2022

सुरक्षा में चूक: एनएसए डोभाल के घर में गाड़ी लेकर जबरन घुसने का प्रयास, आरोपी बोला- मुझे कंट्रोल किया जा रहा है

प्रतीकात्मक तस्वीर

आज सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर में एक व्यक्ति ने जबरन गाड़ी लेकर घुसने का प्रयास किया। हालांकि, वह घर के अंदर तक नहीं घुस सका और पुलिस ने उसे गेट पर ही पकड़ लिया। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोभाल के आवास में जबरन घुसने का प्रयास करने वाला व्यक्ति अजीबोगरीब बातें कर रहा था। वह कह रहा था कि उसे अजित डोभाल से मिलना है क्योंकि वही उसकी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

पुलिस के अनुसार, पकड़े जाने के बाद वह व्यक्ति बड़बड़ा रहा था कि किसी ने उसके शरीर में चिप लगा दिया है और उसे रिमोट के जरिये कंट्रोल किया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने जांच के दौरान उसके शरीर में ऐसा कोई भी चिप नहीं पाया है।

Advertisement

आपको बता दें कि एनएसए अजित डोभाल दिल्ली सबसे ज्यादा हाई सिक्यॉरिटी वाले इलाके लुटियंस जोन के 5 जनपथ  में रहते हैं। डोभाल जिस घर में रहते हैं, पहले उस घर में पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल रह चुके हैं। डोभाल के आवास के बगल में ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भी आवास है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Security breach, Security lapse, Ajit Dobhal, NSA, Delhi Police, Investigation
OUTLOOK 16 February, 2022
Advertisement