Advertisement
29 December 2023

शशि थरूर का बयान, "राम मंदिर बीजेपी के लिए 2024 का मंच करेगा तैयार, लेकिन अच्छे दिन का क्या?"

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर का उद्घाटन होगा. इसके बाद अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का आयोजन 2024 करेगा. शशि थरूर का मानना है कि ये दो चीजें आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए मंच तैयार करेगा. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इसके तुरंत बाद चुनाव की तारीखें घोषित की जाएंगी. थरूर ने सवाल किया कि 2024 के लिए संदेश स्पष्ट है कि नरेंद्र मोदी एक हिंदू हृदय सम्राट हैं. लेकिन अच्छे दिनों का क्या हुआ?

पीएम मोदी ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है - जो संयुक्त अरब अमीरात में सबसे बड़ा हिंदू मंदिर होगा. गौरतलब है कि 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन पहले से ही एक राजनीतिक विवाद बन गया है और विपक्ष इस बात पर बंटा हुआ है कि इस कार्यक्रम में शामिल होना है या नहीं. 

शशि थरूर ने कहा, "2019 में, विनाशकारी नोटबंदी के बाद पुलवामा आतंकवादी हमले ने पीएम मोदी को आम चुनाव को राष्ट्रीय सुरक्षा चुनाव में बदलने का मौका दिया. 2024 में, यह स्पष्ट है कि भाजपा अब अपने मूल में वापस आ जाएगी. भाजपा पीएम को हिंदू हृदय सम्राट के रूप में पेश करेगी."

Advertisement

कांग्रेस सांसद ने कहा, "2024 का चुनाव हिंदुत्व बनाम लोकप्रिय कल्याण का होता जा रहा है. यह सब सवाल उठाता है: अच्छे दिनों का क्या हुआ? प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ?आर्थिक विकास का क्या हुआ जिससे सामाजिक-आर्थिक सीढ़ी के निचले पायदानों को फायदा होगा? 

दूसरी तरफ, बता दें कि मंदिर के ट्रस्ट ने कहा कि उसने इस भव्य आयोजन में कई मशहूर हस्तियों को आमंत्रित किया है. इस कार्यक्रम में सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है. इस निमंत्रण से कांग्रेस असमंजस में है क्योंकि पार्टी ने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है, जबकि भारत के कई सहयोगी नेता इस कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक हैं.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shashi Tharoor, BJP, Congress, Ram Mandir, Abudhabi Hindu temple, Loksabha election 2024, Narendra Modi
OUTLOOK 29 December, 2023
Advertisement