Advertisement
17 January 2024

स्पाइसजेट: यात्री बीच हवा में विमान के शौचालय में फंसा; एयरलाइन पूरा पैसा वापस करेगी

स्पाइसजेट का एक यात्री मंगलवार को दरवाजे का ‘लॉक’ खराब होने के कारण विमान के शौचालय में करीब एक घंटे तक फंसा रहा। घटना के समय विमान हवा में था। स्पाइसजेट के प्रवक्ता के अनुसार, यह घटना मंगलवार को मुंबई से बेंगलुरु जा रही उड़ान में हुई और एयरलाइन यात्री को टिकट के पूरे पैसे वापस कर रही है। एयरलाइन ने यात्री को हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है।

विमान के बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद एक इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला और तब जाकर यात्री बाहर आ पाया। यात्री के बारे में तत्काल विवरण नहीं मिल सका है। प्रवक्ता ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘‘16 जनवरी को, मुंबई से बेंगलुरु जा रही स्पाइसजेट की उड़ान में दरवाजे के ‘लॉक’ में खराबी के कारण एक यात्री दुर्भाग्य से लगभग एक घंटे तक शौचालय के अंदर फंसा रहा। घटना के समय विमान हवा में था।’’

उन्होंने यह भी कहा कि यात्री को टिकट का पूरा पैसा वापस किया जा रहा है। इस बीच, यात्रियों की ओर से दिसंबर में रद्द की गईं उड़ानों के टिकट का पैसा वापस न मिलने की शिकायतें कीं। 

Advertisement

कई यात्रियों ने स्पाइसजेट से पैसा वापस मिलने में देरी के बारे में सोशल मीडिया पर शिकायत की है। डिजाइनर शिवि पाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हाल में एक पोस्ट में कहा कि उन्हें अभी तक वाराणसी से बुक की गई स्पाइसजेट की उड़ान के टिकट का पैसा वापस नहीं मिला है, जिसे 27 दिसंबर, 2023 को रद्द कर दिया गया था।

उन्होंने 11 जनवरी को पोस्ट में कहा था, "स्पाइसजेट के साथ आप सभी को नए साल की खराब शुरूआत की शुभकामनाएं। 27 दिसंबर से लगभग 14 दिन हो गए हैं जब वाराणसी हवाई अड्डे से स्पाइसजेट की मेरी उड़ान रात में रद्द कर दी गई थी और कर्मियों द्वारा ब्यौरा लिए जाने के बावजूद अब तक पैसा वापस नहीं मिला है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Spicejet, Spicejet passenger stuck in plane, Spice jet performance, Indian Aviation industry, Jyotiraditya scindia
OUTLOOK 17 January, 2024
Advertisement