Advertisement
13 September 2019

भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत

ANI

मध्य प्रदेश के भोपाल में खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। विसर्जन के दौरान कई लोग नाव में सवार थे, नाव गहरे पानी में पहुची ही थी ‌कि तभी पटल गई और कई लोग डूब गए। इस हादसे में गणपति विसर्जन के लिए गए 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोगों को बचा लिया गया है।

नाव में कुल 17 लोग थे सवार

बताया जा रहा है कि जिस नाव में मूर्ति,विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी। मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई। इस दौरान नाव में सवार श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए। अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। हादसे के दौरान दो नावों में कुल 17 लोग सवार थे। हादसे में राहत और बचाव दल ने 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया और उन्हें अस्पताल  भेज दिया गया। 

Advertisement

मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा 

मध्य प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया, यह घटना काफी निंदनीय है। जिला कलेक्टर ने मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। घटना की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि सभी लोग गणपति विसर्जन के लिए एक नाव में बैठकर झील के दूसरी ओर जा रहे थे। नाव में क्षमता से अधिक लोगों के सवार होने की वजह से वह पलट गई। घटनास्थल पर एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम तैनात है।

लापता लोगों की तलाश जारी

अब तक 11 शव निकाले जा चुके हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नाव काफी छोटी थी जबकि भगवान गणेश की मूर्ति बड़ी थी। विसर्जन के दौरान मूर्ति पानी में उतारते वक्त नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 11 Dead, After Boat Capsizes, During Ganesh Immersion, In Bhopal
OUTLOOK 13 September, 2019
Advertisement