Advertisement
31 March 2021

बिहार :आग में झुलसने से 12 बच्चों की मौत, तीन जिलों में हुए दर्दनाक हादसा

file photo

बिहार के अररिया और भागलपुर व गया जिले में मंगलवार को आग में झुलसने से कुल 12 बच्चों की मौत हो गई है। अररिया के पलासी स्थित कबैया गांव में मंगलवार दोपहर घर में आग लगने से 6 मासूमों की जान चली गई। परिजनों के अनुसार सभी बच्चे बाहर खेलने निकले थे और पुआल के घर में सभी मिलकर आग में भुट्टा पका रहे थे तभी चिंगरी से आग लग गई।

वहीं भागलपुर के पीरपैंती प्रंड के दियारा परशुरामपुर में बरबारिया दूधिया धार में लगी आग में तीन बच्चों की मौत हो गई। इतना ही नहीं बच्चों को बचाने के चक्कर में उनके माता और पिता की भी आग में झुलसने से मौत हो गई।

तीसरी घटना में होलिका दहने के दौरान बोधगया के डुंगेश्वर पहाड़ी पर आग की चपेट में आने से महादलित परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। वहीं इस होलिका दहन में पहाड़ी पर आग लगने से एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है।

Advertisement

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आग में बच्चों की मौत पर गहरा दुख जाहिर किया है। इन मृत बच्चों के पिरजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त कर कहा कि दुखद घटना से वह काफी हताश हैं। सीएम के निर्देश पर मृत बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Nitish mourns, 12 children died in Bihar, बिहार में लगी आग, बिहार में आग लगने से बच्चों की मौत, आग लगने से 12 बच्चों की मौत, Bihar fire, children die due to fire in Bihar, 12 children die due to fire
OUTLOOK 31 March, 2021
Advertisement