Advertisement
20 August 2021

महाराष्ट्र सड़क हादसा: बुलढाणा में मजदूरों लेकर जा रहा टिपर ट्रक पलटने से 12 की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में शुक्रवार को हुए एक सड़क हादसे में 12 मजदूरों की मौत हो गई। यह हादसा समरुद्धि हाईवे परियोजना के काम में लगे टिपर ट्रक के पलटने पर हुआ है। राज्य पुलिस के अनुसार ट्रक पर कुल 16 लोग सवार थे, जिसमें से लगभग 12 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और अन्य मजदूर गंभीर दूर से घायल हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना दोपहर के 12 बजे की है। जब सिंधखेड़ाजा-मेहकर रोड पर ताडेगांव फाटा में दुसरबीड गांव के पास मजदूरों से भरी ट्रक को नागपुर-मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे परियोजना पर काम के लिए ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि राजमार्ग परियोजना के लिए स्टील की ढुलाई करने वाले वाहन में कुल 16 मजदूर सवार थे।

बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया ने बताया कि वाहन तेज रफ्तार था और सड़क पर गड्ठा होने की वजह से पलट गया, जिसमें कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना मिलने के बाद किंगगांव राजा थाने के कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि घायलों में से कुछ को जालना जिले के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जबकि अन्य को सिंधखेड़ाजा अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके मुताबिक इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार और उत्तर प्रदेश के थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: महाराष्ट्र सड़क हादसा, महाराष्ट्र में मजदूरों की मौत, महाराष्ट्र, टिपर ट्रक, Maharashtra road accident, workers killed in Maharashtra, Maharashtra, tipper truck
OUTLOOK 20 August, 2021
Advertisement