Advertisement
26 June 2020

गुवाहाटी में सोमवार से 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन, एक सप्ताह नहीं खुलेंगी किराना-सब्जी की दुकानें

File Photo

असम सरकार ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए गुवाहाटी में सोमवार से अगले दो सप्ताह तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। साथ ही राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कहा है कि आज शाम 7 बजे से 12 घंटे का कर्फ्यू लगाया जाएगा। उन्होंने कहा है कि गुवाहाटी में पिछले 15 जून से अब तक में 762 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इसमें से 677 लोगों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। हो सकता है अन्य राज्यों से इस लॉकडाउन के दौरान ये लोग उनके संपर्क में आए हो। सोमवार से पूर्ण लॉकडाउन कामरूप जिले में लागू कर दिया जाएगा, जिसमें गुवाहाटी शहर भी आता है।

एक सप्ताह के लिए नहीं खुलेगी किराना-सब्जी की दुकानें

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि गुरुवार को राज्य में 276 नए केस दर्ज किए गए, जिसमें से 133 मामले गुवाहाटी से आए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,अब हमारे पास 28 जून मध्यरात्रि से 14 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। इस बार का लॉकडाउन काफी सख्त होगा। पहले सात दिनों के लिए किसी भी तरह की कोई किराने की दुकानें नहीं खोली जाएगी और न ही फल-सब्जियों की आपूर्ति करने की अनुमति होगी। इसके अलावा अन्य आवश्यक चीजों की अनुमति दी जाएगी।

Advertisement

बाकी शहरों में सप्ताह के अंतिम दिन पूर्ण लॉकडाउन

बाकी शहरों में राज्य सरकार ने सप्ताह के अंतिम दिन पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है। यह नियम 27 जून से प्रभावी होगा। इस आदेश को तब तक लागू रखा जाएगा तब तक कोरोना वायरस नियंत्रण में नहीं आ जाता है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि सात दिनों तक सख्ती से लागू पूर्ण लॉकडाउन के बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। पूर्ण लॉकडाउन के दौरान सिर्फ आपातकाल सेवाओं की अनुमति रहेगी। राज्य में अभी कोरोना के कुल 6,646 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जिसमें से 2,601 एक्टिव मामले हैं और 9 लोगों की मौत हो गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 14-day Complete Lockdown, Guwahati, Covid-19 Cases
OUTLOOK 26 June, 2020
Advertisement