Advertisement
08 July 2019

वीडियो: मध्य प्रदेश में गौ तस्करी कर रहे 25 लोगों को रस्सी से बांधा, लगवाए 'गौ माता की जय' के नारे

ANI

मध्य प्रदेश के खंडवा में करीब 25 लोगों को बीच सड़क में रस्सी से बांधकर 'गौ माता की जय' के नारे लगवाए जा रहे हैं। रस्सी से बांधे गए इन लोगों पर गौ तस्कर होने का आरोप लगाया जा रहा है। कथित गौ रक्षकों ने गौ तस्करी के आरोपों पर इन लोगों को रस्सी से बांधकर ये नारे लगवाए और इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने कथित गौरक्षकों और गौ तस्करी कर रहे लोगों दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस मामले में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल मामला खंडवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर सांवलीखेड़ा गांव का है। बताया जा रहा है कि रविवार को करीब 20 लोग ट्रक में गौवंश को भरकर ले जा रहे थे। ये लोग गौवंश को हरदा जिले से लाए थे और खालवा होते हुए जंगल के रास्ते महाराष्ट्र ले जा रहे थे। जैसे ही इस बारे में स्वयंभू गौरक्षकों को पता चला तो करीब 100 गौरक्षकों ने तस्करों को सांवलीखेड़ा गांव में पकड़ लिया। 

इस मामले से जुड़े वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों ने गौ तस्करों को रस्सी से बांधकर और कान पकड़वाकर उन्हें मुर्गा भी बनाया गया। उनले 'गौ माता की जय' के नारे भी लगवाए गए।

Advertisement

यहां देखें वीडियो-  


 

खालवा पुलिस थाना प्रभारी हरिशंकर रावत ने बताया, 21 गोवंश जब्त किए गए हैं। इन्हें पास के गांव खार की गौशाला में भेज दिया गया है। उनके अनुसार, करीब 100 ग्रामीणों ने तस्करों को सांवलीखेड़ा गांव में उस वक्त पकड़ा, जब ये गोवंश ले जा रहे थे। सभी आरोपी हरदा से खालवा होते हुए जंगल के रास्ते महाराष्ट्र जा रहे थे।

पुलिस अधीक्षक शिव दयाल सिंह ने बताया, एसपी शिवदयाल सिंह ने कहा कि हमने सभी गौवंश की तस्करी करने वाले और गौरक्षकों दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हमने उन 7-8 वाहनों को भी अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें गौ तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने इस सिलसिले में 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 25 Tied, With Rope, Forced, To Say 'Gau Mata Ki Jai', In Madhya Pradesh
OUTLOOK 08 July, 2019
Advertisement