Advertisement
29 July 2020

पंजाब ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिए गेहूं-चावलों के 2831 रैक दूसरे राज्यों को भेजे

फाइल फोटो

पंजाब के खाद्य एवं सिविल सप्लाई विभाग की तरफ से देश के विभिन्न हिस्सों में 27.09 लाख मीट्रिक टन गेहूं और 52.44 मीट्र्रिक टन चावलों से भरे 2831 रैक भेजे गए हैं जिससे कोविड-19 के कारण देशभर में पैदा हुए हालात में गरीबों और जरूरतमंदों का पेट भरा जा सके।

जब देश कोरोना वायरस और अपने नागरिकों को खाना देने की चुनौतियों से जूझ रहा है तो पंजाब, देश का अन्नदाता होने की अपनी साख को कायम रखते हुए सभी राज्यों को इस विशाल कार्य को पूरा करने में मदद कर रहा है।

खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री  भारत भूषण आशु ने बताया कि जब से देश में लॉकडाउन किया गया है तब से अब तक पंजाब की तरफ से अनाज के 2831 रैक दूसरे राज्यों को भेजे गए हैं और इस तरह 24 मार्च से लेकर अब तक तकरीबन 84.03 लाख मीट्रिक टन गेहूं और चावल 2831 विशेष रेलगाडिय़ों के द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में भेजे गए हैं।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा 4.08 लाख मीट्रिक टन अनाज सडक़ मार्ग के द्वारा दूसरे राज्यों में भेजा गया। उन्होंने कहा कि देश के दूसरे राज्यों को समाज के पिछड़े वर्गों के दरमियान अनाज के वितरण के लिए अपेक्षित सहायता प्रदान की जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पंजाब, लॉकडाउन, जरूरतमंद, गेहूं-चावलों, 2831 रैक, दूसरे राज्य, भेजे, Punjab, sends, 2831 racks, wheat, rice, other states, needy, during lockdown
OUTLOOK 29 July, 2020
Advertisement