Advertisement
25 November 2021

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में फूटा 'कोरोना बम', 50 छात्र निकले पॉजिटिव

प्रतिकात्मक तस्वीर

कर्नाटक के धारवाड़ स्थित एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज के 50 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद परिसर को सील कर दिया गया है। इस घटना के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं, धारवाड़ के उपायुक्त नितेश पाटिल ने कहा कि कोरोना वायरस पॉजिटिव छात्रों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि छात्रों ने हाल ही में कॉलेज में एक कार्यक्रम में भाग लिया था। बताया जा रहा है कि इस मेडिकल कॉलेज में कुल 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं।

एसडीएम कॉलेज में एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले 40 मेडिकल छात्र पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। बाद में कुछ अन्य छात्रों ने जब टेस्ट कराया, तो वे भी पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद संक्रमित छात्रों की संख्या अब कुल 50 हो गई है। मेडिकल कॉलेज द्वारा सभी का कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया गया। अभी तक जिन छात्रों का टेस्ट हो चुका है और उसमें 50 संक्रमित पाए गए हैं।

बताया जा रहा है कि सभी छात्रों ने टीकाकरण की दोनों खुराक ली थी और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। इन सभी को उनके छात्रावास के कमरों में क्वारेंटाइन किया जा रहा है और उन पर नजर रखी जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यशवंत मदनीकर ने छात्रावास का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। सभी छात्रों का कोविड टेस्ट किया गया है।

Advertisement

सरकार पूरे कैंपस को सेनेटाइज करवा रही है और पूरे परिसर को सील कर दिया गया है। सरकार और स्वास्थ्य विभाग लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी न करें और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 50 medical students, Karnataka, test, Covid positive
OUTLOOK 25 November, 2021
Advertisement