Advertisement
02 April 2021

ओडिशा: डॉक्टर ने गूगल सर्च कर दिया इंजेक्शन, छह महीने के बच्चे की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

ओडिशा के दाबुगाम स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों द्वारा लापरवाही की एक घटना सामने आई है। जिसमें एक निमोनिया पीड़ित छह महीने के शिशु की मृत्यु हो गई। दरअसल यहां के एक डॉक्टर ने गूगल सर्च कर बच्चे को इंजेक्शन दिया था जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

बच्चे के माता पिता प्रशांत बिसोई और अमृता का कहना है कि 30 मार्च को उनके बेटे की तबीयत खराब हुई। 31 मार्च को दाबुगाम स्वास्थ्य केंद्र में दिखाने के लिए लाया गया। परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे को देखने वाले डॉक्टर ने गूगल सर्च कर दवा का प्रिस्क्रिप्शन बनाया था।

ओडिशा टीवी के अनुसार बच्चे के पिता ने बताया कि डॉक्टर ने हमें अपने बेटे को इंजेक्शन लगाने की सलाह दी। उन्होंने यह इंजेक्शन अपने मन से नहीं बल्की गूगल पर खोज कर दिया था। इंजेक्शन लगाने के तुरंत बाद उनके बेटे की आंखे बंद हो गई और वह मर गया। उन्होंने आगे बताया कि वहां के डॉक्टरों ने बच्चे की हालत देख कर हमें किसी और अस्पताल में रेफर भी नहीं किया। शायद वहां बच्चे का ठीक इलाज हो पाता।

स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी सुभासिस साहू ने गूगल पर सर्च कर दावा बताने के आरोपों को खारिज कर कहा कि कोई चिकित्सकीय लापरवाही नहीं की गई थी। बच्चा गंभीर निमोनिया से पीड़ित था और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपयुक्त दवाओं का इस्तेमाल किया गया, लेकिन वह आखिरी स्टेज पर था।

Advertisement

साहू ने दावा किया है कि वह मरीज को उमरकोट ले गए, लेकिन उनकी हालत बिगड़ गई थी। गंभीर हालत में मरीज को यहां लाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओडिशा का स्वास्थ्य केंद्र, डॉक्टरों की लापरवाही, गूगल सर्च प्रिस्क्रिप्शन, दबुगम स्वास्थ्य केंद्र, Odisha health center, negligence of doctors, Google search prescription, Dabugam health center
OUTLOOK 02 April, 2021
Advertisement