Advertisement
20 June 2017

गोमती रिवरफ्रंट के आठ इंजीनियरों के खिलाफ आर्थिक अपराध का मामला दर्ज

गौर तलब है कि बीती एक अप्रैल को एक समीक्षा मीटिंग में जब यह बात सामने आई कि 1, 513 रुपये के प्रोजेक्ट का अभी केवल 60 फीसदी काम ही हुआ है, जब कि फंड का करीब 90 फीसदी खर्च कर दिया गया है तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की उच्च स्‍तरीय जांच का आदेश दिया था।

सीओ गोमतीनगर, सत्यसेन ने आज पीटीआई को आठ इंजीनियरों के खिलाफ एफआईआर की जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘‘ शारदा प्रोजेक्ट के एक इक्जीक्यूटिव इंजीनियर की ओर से गोमतीनगर थाने में प्रोजेक्ट की धनराशि के दुरुपयोग और दूसरे तरह के आर्थिक अनियमितताओं संबंधी रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। विभिन्न धाराओं में आरोपित अधिकारियों में चीफ इंजीनियर और सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर हैं।

एसएचओ सुजीत दुबे ने कहा कि हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी जल्द ही होगी।

Advertisement

इस मामले में कल राज्यमंत्री गिरीश कुमार यादव ने पीटीआई को बताया था कि कुछ दिन पहले जब ‌रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने आई तभी उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि जैसा सीबीआई रिपोर्ट के मुताबिक सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे और उचित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी जुर्म करने वाले को कानून के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

एक अप्रैल की मीटिंग में मुख्यमंत्री ने न केवल हाईकोर्ट के एक रिटायर्ड जज से जांच का आदेश दिया, बल्कि मुख्य सचिव राहुल भटनागर को हिदायत दी थी कि एक संवैधानिक समित गठित कर 45 दिन में रिपोर्ट सुनिश्चित करें।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, गोमती रिवरफ्रंट, आठ इंजीनियर, आर्थिक घोटाले, एफआईआर, गिरफ्तारी जल्द
OUTLOOK 20 June, 2017
Advertisement