Advertisement
11 April 2020

छत्तीसगढ़ में 85 हजार से अधिक क्वेरेंटाइन में, 18 संक्रमितों में से 10 ठीक हुए

छत्तीसगढ़ में 85,485 लोग क्वेरेंटाइन सेंटर में या होम क्वेरेंटाइन हैं। कुल 3,473 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 3,322 निगेटिव मिले हैं। 133 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं। राज्य में अभी तक पॉजिटिव यानी संक्रमित मिले 18 लोगों में से 10  ठीक हो चुके हैं। कोरोना संक्रमित एक और यानी दसवां मरीज शुक्रवार को ठीक होकर घर चला गया। अब राज्य में कोरोना के 8 एक्टिव मरीज एम्स में भर्ती हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि प्रदेश में कुल 18 में से 10  कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ में तब्लीगी समाज से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मरीज 16 वर्षीय युवक की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद रायपुर एम्स से छुट्टी दे दी गई। महाराष्ट्र का रहने वाला युवक कोरबा जिले के कटघोरा में अन्य लोगों के साथ रुका हुआ था। कटघोरा के संक्रमित 8 मरीज अभी रायपुर एम्स में भर्ती हैं। दूसरी तरफ, शुक्रवार को कटघोरा को संक्रमण प्रभावित क्षेत्र (कंटेनमेंट एरिया) घोषित कर 30 दलों ने घर-घर जाकर सर्वे किया।

दूसरी तरफ, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिला कलेक्टर ने पहचान छिपाने वाले तब्लीगी जमात से संबंध रखने वालों के खिलाफ एक कड़ा आदेश जारी किया है। राजनांदगांव कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा है कि 1 मार्च के बाद तब्लीगी जमात से संबंध रखने वाला कोई भी व्यक्ति यदि छत्तीसगढ़ से बाहर गया हो या वापिस आया हो तो वो अपनी जानकारी प्रशासन को दे।  ऐसा न करने पर उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई तो की ही जाएगी। साथ ही यदि उसके संपर्क में आने से किसी व्यक्ति की मौत होती है तो उसके खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा। राजनांदगांव पुलिस को इस कार्रवाई के लिए आदेशित किया गया है।

Advertisement

दरअसल राजनांदगांव जिले की सीमा महाराष्ट्र से लगी हुई है और कुछ दिनों पहले कटघोरा शहर में तब्लीगी जमात से संबंध रखने वाला जो युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था, वो भी महाराष्ट्र से ही आया हुआ था,ऐसे में प्रशासन द्वारा राजनांदगांव जिले की सतर्कता बढ़ा दी गई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: quarantine, Chhattisgarh, Corona
OUTLOOK 11 April, 2020
Advertisement