Advertisement
04 August 2017

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी ढेर, एनकाउंटर जारी

Demo Pic

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में देर रात सुरक्षा बलों द्वारा किए एनकाउंटर  में हिजबुल मुहाजिदीन का एक आतंकी ढेर हो गया। यह मुठभेड़ अनंतनाग के कनेलवान इलाके में हुई है। उसके पास से पुलिस ने भारी मात्र में हथियार भी बरामद किए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है लेकिन इसकी पुष्टि उसका शव मिलने के बाद ही हो पाएगी। मारे गए आतंकी से एक एसएसआर, दो मैगजीन और चीन में बना हुआ ग्रेनेड बरामद किया गया है।

इससे पहले गुरूवार कश्मीर के कुलगाम में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। जबकि शोपियां में तीन आतंकियों को सेना ने घेर लिया। शोपियां में ऑपरेशन के दौरान मेजर सहित दो जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ में कुछ जवान जख्मी भी हुए हैं। घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां एक मेजर सहित दो जवानों की मौत हो गई। वहीं अन्य जवानों का इलाज चल रहा है। शहीद मेजर का नाम कमलेश पांडे है। वे 62 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: terrorist, killed, Anantnag, Jammu and Kashmir, encounter
OUTLOOK 04 August, 2017
Advertisement