Advertisement
27 August 2019

यूपी के अलीगढ़ में चार्टर्ड प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 6 लोग थे सवार, सभी सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मंगलवार को एक चार्टर्ड प्लेन हादसे का शिकार हो गया। बताया जा रहा है कि विमान में सवार पायलट समेत छह लोग सवार थे। हालांकि इस हादसे में सभी सुरक्षित हैं किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हादसे के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस प्राइवेट जेट के क्रैश होने के पीछे वजह क्या है।

अलीगढ़ के धनीपुर हवाई पट्टी पर लैंडिंग के वक्त चार्टर्ड प्लेन क्रैश हुआ, जिसमें में दो पायलट समेत कुल छह लोग सवार थे, जो सुरक्षित हैं। वहीं, क्रैश के बाद विमान में आग लग गई और दुर्घटनास्थल से धुआं उठता देखा गया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि एक निजी एविएशन कंपनी के विमानों की मरम्मत के लिए इंजीनियर दिल्ली से विमान में सवार होकर आए थे। अलीगढ़ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

उत्तराखंड में भी क्रैश हुआ था हेलिकॉप्टर

Advertisement

इससे पहले पिछले हफ्ते उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत कार्य में लगा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार तीनों लोगों की मौत हो गई थी। राहत सामग्री बांटकर लौट रहा यह हेलिकॉप्टर बिजली के तारों से बचने के चक्कर में पहाड़ी से जा टकराया।

उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने से भारी तबाही हुई थी। राहत कार्य के लिए तीन हेलिकॉप्टर लगाए गए थे। इन हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा था। हेलिकॉप्टर से पीने का पानी और खाने के पैकेट्स बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजे जा रहे थे। इनमें से एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट कैप्टन रजनीश लाल, को-पायलट शैलेश और स्थानीय नागरिक राजपाल की मौत हो गई।

हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद ग्रामीण घटनास्थल की ओर मदद के लिए दौड़ पड़े। वहां तीनों शव बुरी तरह जले हुए पड़े थे। बाद में पुलिस और राहतकर्मी भी मौके पर पहुंचे। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: trainer aircraft, VT-AVV, crashes, at Aligarh, Dhanipur airstrip, no injuries
OUTLOOK 27 August, 2019
Advertisement