Advertisement
20 April 2016

तिहाड़ डीजी की नियुक्त पर केजरीवाल और जंग फिर आमने-सामने

गूगल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और राज्य के उपराज्यपाल नजीब जंग में अधिकारों को लेकर एक बार फिर ठन सकती है। बुधवार को एक अहम आदेश जारी करते हुए राज्य सरकार ने दिल्ली होम गार्ड्स के महानिदेशक 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी जे के शर्मा को डीजी (कारागार) का अतिरिक्त प्रभार दे दिया। दिल्ली सरकार के गृह विभाग के अतिरिक्त सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया, डीजी (होमगार्ड) जेके शर्मा, आईपीएस (एजीएमयू 1982) अगले आदेश तक महानिदेशक (जेल) का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

 

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने तिहाड़ जेल के डीजी के तौर पर शर्मा की नियुक्ति संबंधी फाइल पूर्व अनुमति के लिए उपराज्यपाल के कार्यालय को नहीं भेजी थी। उपराज्यपाल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उपराज्यपाल ने शर्मा की तिहाड़ जेल के डीजी के तौर पर नियुक्ति के सरकार के आदेश को अस्तित्व ही नहीं घोषित किया है। केजरीवाल सरकार के अचानक लिए गए इस फैसले से एक बार फिर केंद्र समेत जंग और केजरीवाल के बीच टकराव बढ़ने की आशंका है। हालांकि दिल्ली की आप  सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव कोई नई बात नहीं है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: टकराव, आशंका, दिल्ली, आप सरकार, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी, जे के शर्मा, तिहाड़ जेल, महानिदेशक, नियुक्ति, राज्य सरकार, आदेश, अमान्य, उपराज्यपाल, नजीब जंग, अरविंद केजरीवाल, टकराव, तनातनी
OUTLOOK 20 April, 2016
Advertisement