Advertisement
07 February 2018

केजरीवाल पर एफआईआर के लिए दबाव डाल रही है गोवा सरकारः आप

file photo

आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाया है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रिश्वतखोरी की कथित टिप्पणी को लेकर चुनाव अधिकारी पर् एफआईआर दर्ज कराने का दबाव डाल रही है। निर्वाचन आयोग पर कथित रूप से रिश्वत लेनदेन के बयानों को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है.

मापुसा के न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) ने रिश्वतखोरी टिप्पणी की शिकायत को लेकर केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। पिछले साल गोवा विधानसभा चुनावों के दौरान केजरीवाल ने कथित रुप से चुनाव आयोग पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था जिस पर अदालत ने संज्ञान लिया है। इस मामले में अगली सुनवाई आठ फरवरी को होगी। पुलिस को यह शिकायत स्थानीय चुनाव आयोग के अधिकारी ने दी है।

गोवा के आप के संयोजक एलविस गोम्स ने बताया कि राज्य की भाजपा सरकार के दबाव में केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्थानीय चुनाव अधिकारी को इस बारे में निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के खिलाफ आप ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है जिस पर अभी सुनवाई होनी है।

Advertisement

पिछले साल नवंबर में केंद्रीय चुनाव आयोग के प्रतिनिधि ने कोर्ट को बताया था कि केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है लेकिन जब इस बारे में आरटीआई से जानकारी ली गई तो बताया गया कि किसी पुलिस स्टेशन में जनवरी के अंत तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। दो फरवरी को यह जानकारी हाईकोर्ट को दी गई थी। आप नेता ने कहा कि यह भी संयोग है कि जब दिल्ली हाईकोर्ट में दो फरवरी को इस मामले में सुनवाई चल रही थी तो गोवा सरकार को दबाव में लेकर मापुसा की अदालत में एफआईआर दर्ज करने के लिए चुनाव अधिकारी पर दवाब डाला जा रहा था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, flays, kejriwal, Goa, आप, आरोप, केजरीवाल, गोवा
OUTLOOK 07 February, 2018
Advertisement