Advertisement
10 June 2017

शिवराज उपवास के साथ विश्वास का ट्वीट, जो 'धान' की कीमत दे न सका, वो 'जान' की कीमत क्या जाने?’

File photo

भाजपा शासित मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर आप नेता कुमार विश्वास ने शनिवार को ट्वीट कर किसानों को उनका हक न देने के लिए सत्ता और सरकार की अलोचना की है!

मध्यप्रदेश में इन दिनों किसान आंदोलन चरम पर है। मध्यप्रदेश सरकार के मुताबिक आंदोलन के दौरान मंदासौर में 6 किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत हो गई थी। इसके बाद मध्यप्रदेश के कई जिलों में किसान आंदोलन फैल गया!  कई जगहों से हिंसा की खबरें भी आई!  

मध्यप्रदेश में अभी तक किसाना आंदोलन में सात किसानों की जान जा चुकी है और एक किसान को आत्महत्या करनी पड़ी। मध्यप्रदेश ही नहीं महाराष्ट्र में भी किसाना कर्ज माफी और उपज के न्यूजनत समर्थन मूल्य के लिए आंदोलन कर रहे हैं!

Advertisement

उधर शनिवार को को मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में ‘शांति बहाली’ के लिए उपवास शुरू किया। जिस वक्त वे उपवास शुरू करने जा रहे थे, करीब उसी समय आप नेता कुमान विश्वास ने ट्वीट कर कहा, ' भगवान का सौदा करता है, इंसान की कीमत क्या जाने? जो 'धान' की क़ीमत दे न सका, वो 'जान' की कीमत क्या जाने?' 


इससे पूर्व 8 जून को विश्वास ने ट्वीट कर कहा था, 'तीन नहीं 70 साल कहिए, 60 वर्ष कांग्रेस ने किसान के साथ जो किया उससे बुरा पिछले सालों में हुआ. सत्ता किसान का शोषण करती है विपक्ष उसकी भावनाओं का।'


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: cm shivraj singh, mp farmers, mandsaur, kumar vishwas, aap, cm shivraj fast
OUTLOOK 10 June, 2017
Advertisement