Advertisement
01 December 2015

अन्ना तक पहुंचा केजरीवाल का लोकपाल बिल, दिए सुझाव

Suresh Pathare/twitter

आप नेताओं कुमार विश्वास और संजय सिंह ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अमहदनगर जिला स्थित रालेगणसिद्धि गांव में हजारे से मुलाकात की। आप नेताओं ने अरविन्द केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली विधानसभा में सोमवार को पेश किए गए जनलोकपाल विधेयक की प्रमुख विशेषताओं से अन्ना हजारे को अवगत कराया। मुलाकात के बाद हजारे ने कहा कि आप नेताओं से चर्चा के दौरान उन्होंने यह आशंका जताई कि केंद्र बाधाएं उत्पन्न कर सकता है क्योंकि विधेयक में दिल्ली में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की बात कही गई है जहां केंद्र सरकार के कार्यालय स्थित हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मुद्दे पर आंदोलन करेंगे, हजारे ने कहा, मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि ऐसा मामला होने पर मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन दूंगा। मैंने उनसे कहा है कि मैं उनके साथ हूं। 

 

गौरतलब है कि लोकपाल आंदोलन में केजरीवाल और अन्ना हजारे के साथी रहे प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने दिल्ली सरकार द्वारा पेश किए गए जनलोकपाल को काफी कमजोर बताते हुए इसे जोकपाल करारा दिया है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सामाजिक कार्यकर्ता, अन्ना हजारे, केंद्र, राजग सरकार, दिल्ली, आप, विधानसभा, जनलोकपाल विधेयक, कुमार विश्वास, संजय सिंह, महाराष्ट्र, अमहदनगर
OUTLOOK 01 December, 2015
Advertisement