Advertisement
08 September 2016

भर्ती घोटाले के संबंध में दिल्ली वक्फ बोर्ड के कार्यालय पर एसीबी ने मारा छापा

गूगल

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्रियों की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन राज्य सरकार के किसी मंत्री या पार्टी के विधायक के खिलाफ कोई न कोई मामला सामने आ जाता है। ताजा मामला दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान से जुड़ा है। अमानतुल्ला पर वक्फ बोर्ड में विभिन्न पदों पर भर्ती में अनियमितता का आरोप लगा है। इसी संबंध में जांच एजेंसी एसीबी ने वक्फ बोर्ड कार्यालय पर आज छापा मारा। एसीबी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एक टीम फिलहाल दिल्ली वक्फ बोर्ड के कार्यालय में है और अधिकारी बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान के खिलाफ भर्ती अनियमितताओं की शिकायत से संबंधित दस्तावेजों और फाइलों को देख रहे हैं।

टीम बृहस्पतिवार को दोपहर करीब ढाई बजे दरियागंज स्थित वक्फ बोर्ड के कार्यालय पहुंची। एसीबी ने बोर्ड में हुए भर्ती घोटाले की प्राथमिक जांच पिछले सप्ताह शुरू की थी। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष विधायक अमानतुल्ला खान इस कदम को उपराज्यपाल नजीब जंग द्वारा बोर्ड के कामकाज में हस्तक्षेप बता रहे हैं। मोहम्मद मुस्तफा नामक व्यक्ति से शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने वक्फ बोर्ड से 2016 में हुई भर्तियों की जानकारी मांगी थी। खान ने दावा किया कि भर्तियां कानूनी प्रक्रिया के तहत हुई हैं और आरोप लगाया कि जंग बोर्ड के कामकाज में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली सरकार, भ्रष्टाचार निरोध शाखा, एसीबी, दिल्ली वक्फ बोर्ड, छापा, वक्फ बोर्ड अध्यक्ष, आप विधायक, अमानतुल्ला खान, भर्ती घोटाला, Delhi Govt, Anti Corruption Branch, Delhi Waqf Board, Recruitment scam, AAP MLA, Amantullah Khan, Waqf Board office
OUTLOOK 08 September, 2016
Advertisement