Advertisement
19 October 2018

तृप्ति देसाई हिरासत में ली गईं, शिरडी जा रहे प्रधानमंत्री के काफिले को रोकने दी थी की धमकी

ANI

मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश को लेकर अभियान चला रही भूमाता ब्रिगेड की अध्यक्ष तृप्ति देसाई को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तृप्ति देसाई शिरडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा रही थीं। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को साईं की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इससे पहले गुरुवार को तृप्ति देसाई ने अहमदनगर के एसपी को पत्र लिखकर कहा था कि प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात की व्यवस्था कराई जाए। तृप्ति देसाई सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर पीएम मोदी से बात करना चाहती थीं। तृप्ति देसाई ने धमकी दी थी कि यदि पीएम से उनकी मुलाकात की व्यवस्था नहीं की जाएगी तो वे अपने समर्थकों के साथ पीएम के काफिले को शरडी पहुंचने से पहले ही रोक देंगी।

तृप्ति के अनुसार जैसे ही वो अपने समर्थकों के साथ घर से निकलीं पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। इस दौरान तृप्ति ने कहा, "विरोध करना हमारा संवैधानिक अधिकार है, हमें घर में ही रोक लिया गया है, ये हमारे आवाज को दबाने की कोशिश है।"

Advertisement

गौरतलब है कि केरल स्थित सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 साल आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश पर रोक को लेकर तनाव बरकरार है। स्थानीय महिलाएं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pune, Activist Trupti Desai, detained, police, wrote a letter to SP Ahmednaga, demanding to meet, PM Modi, discuss, SabrimalaTemple issue
OUTLOOK 19 October, 2018
Advertisement