Advertisement
10 July 2023

फिर चेहरा छुपाये रांची की अदालत में हाजिर हुईं अभिनेत्री अमीषा पटेल, आरोप को बताया गलत, मध्‍यस्‍थता पर जताई हामी

सिने अभिनेत्री अमीषा पटेल चेक बाउंस के मामले में दूसरी बार रांची सिविल कोर्ट में हाजिर हुईं। सोमवार को भी वे पहले दिन की भांति दुपट्टे से चेहरा छुपाये हुए थीं। उस समय गर्मी थी मगर अभी रांची का मौसम सुहाना है। इसके पहले इसी साल 17 जून को अमिषा पटेल दुपट्टे से चेहरा छुपाये रांची के सिविल कोर्ट पहुंचकर सरेंडर किया था। हालांकि दस हजार रुपये के दो निजी मुचलके पर उन्‍हें जमानत मिल गई। पेशी के दौरान उन्‍होंने अपने ऊपर धोखाधड़ी के लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। हालांकि पैसे को लेकर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाले अजय सिंह की ओर से मध्यस्थता का आग्रह किया गया। इस पर अमीषा पटेल की ओर से हामी भरी गई।

रांची सिविल कोर्ट में न्‍यायिक दंडाधिकारी डीएन शुक्‍ला की अदालत में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने याचिकाकर्ता के मध्‍यस्‍थता के प्रस्‍ताव पर अमीषा का रुख जानना चाहा तो उसने सहमति जाहिर की। हालांकि अमीषा ने कहा कि वह अपने प्रतिनिधि के माध्यम से मध्यस्थता केंद्र जाना चाहेंगी। इसपर अदालत ने कहा कि मध्‍यस्‍थता में सशरीर उपस्थित होना होगा। इस पर विचार के लिए अमीषा ने समय मांग लिया। खुद हाजिर होकर मध्‍यस्‍थता के लिए तैयार नहीं होती हैं तो उन्‍हें ट्रायल का सामना करना पड़ेगा। अमीषा की ओर से जयप्रकाश और याचिकाकर्ता अजय सिंह की तरफ से स्मिता पाठक ने अदालत में बहस की।अधिवक्ता जयप्रकाश ने बहस की।

वहीं अजय कुमार सिंह की तरफ से अधिवक्ता स्मिता पाठक ने बहस की। इसके पहले अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 21 जून की तिथि मुकर्रर की थी। तब चंडीगढ़ के मोहाली में एक कार्यक्रम के हवाले से अदालत से समय मांग लिया था। तब अदालत ने 10 जुलाई को सशरीर उपस्थिति होने का आदेश दिया था।

Advertisement

बता दें किकि गदर फिल्‍म की अभिनेत्री और दारा सिंह की सकीना के खिलाफ मामला ढाई करोड़ रुपये के लेनदेन और धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है। रांची के अरगोड़ा के रहने वाले फिल्‍म निर्माता अजय कुमार सिंह ने इस संबंध में 17 नवंबर 2018 को सीजीएम कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। अजय कुमार सिंह की ओर अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर के खिलाफ दाखिल चेक बाउंस, धोखाधड़ी और धमकी को लेकर मामला दर्ज कराया गया था।

आरोप था कि फिल्‍म मेकिंग के नाम पर अमीषा पटेल ने अजय सिंह से ढाई करोड़ रुपये लिए मगर पैसे लेने के बाद कोई काम नहीं हुआ। 2013 से निर्माणाधीन फिल्‍म एग्रीमेंट के अनुसार जब फिल्म जून 2018 में रिलीज नहीं हुई अजय ने वापस पैसे मांगे। काफी तकादे के बाद पचास-पचास लाख के दो चेक मिले मगर चेक बाउंस हो गये। अजय की याचिका के बाद कुछ माह पूर्व ही अदालत ने इस मामले में अमीषा के खिलाफ वारंट जारी किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Actress Ameesha Patel, Ranchi court, hiding her face, allegation wrong, agreed to mediation
OUTLOOK 10 July, 2023
Advertisement