Advertisement
09 August 2018

यूपी के एडीजी ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, कहा- न दें इसे धार्मिक एंगल

ANI

इस बार कांवड़ यात्रा की व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। इस दौरान जगह-जगह पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है और प्रशासन भी चाक-चौबंद है। यूपी सरकार सुरक्षा-व्यवस्था के साथ ही कांवड़ियों के स्वागत का भी विशेष इंतजाम कर रही है।

इस सिलसिले में मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कांवड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण कर श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए। उन्होंने मेरठ से सहारनपुर तक का निरीक्षण किया। इसी दौरान उन्होंने कांवड़ियों पर फूलों की बारिश की।

एडीजी के इस निगरानी के बीच कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने को लेकर राजनीति गरमा गई है। कई संगठनों द्वारा इसे धर्म विशेष से जोड़कर देखा जा रहा है।  हालांकि एडीजी का कहना है कि इसे धार्मिक एंगल से नहीं देखा जाना चाहिए।

Advertisement

एडीजी (मेरठ जोन) प्रशांत कुमार ने इस संबंध में बयान देते हुए कहा कि इसे कोई धार्मिक एंगल नहीं दिया जाना चाहिए। फूलों का इस्‍तेमाल लोगों का स्वागत करने के लिए होता है। प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करता है और गुरुपरब, ईद, बकरीद या जैन त्योहारों में भी सक्रिय रूप से हिस्सा लेता है।

बता दें कि जिले में कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए कांवड़ मार्गों में 60 से ज्यादा ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही एडीजी ने स्थानीय लोगों, वॉलंटियर्स और जिला पुलिस, रैपिड ऐक्शन फोर्स के अधिकारियों को ‌विश्‍ाेष्‍ा निर्देश दिया था।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Additional Director General, Uttar Pradesh, Police, (Meerut Zone), Prashant Kumar, showered, rose petals, Kanwariyas, helicopter
OUTLOOK 09 August, 2018
Advertisement