Advertisement
14 April 2022

गाजियाबाद-नोएडा के बाद दिल्ली के स्कूल में कोरोना की दस्तक, स्टूडेंट और टीचर पॉजिटिव

गाजियाबाद और नोएडा के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के स्कूल में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दी है। दिल्ली के एक निजी स्कूलों में एक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद क्लास के सभी छात्रों को छुट्टी दी गई‌। दिल्ली सरकार मामले पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

मामले पर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा है कि 'अभी ऐसा सुनने में आया है कि एक बच्चे को और एक टीचर को कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव हुआ है उसके बाद उस क्लास के बच्चों को छुट्टी भी दे दी गई थी। जैसा मैंने कहा कि हमने पूरी परिस्थिति पर कड़ी नजर रखी हुई है।'

बता दें कि इससे पहले, दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटे में नोएडा में 15 बच्चे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद पैरेंट्स की चिंताएं बढ़ने लगी हैं। नोएडा प्रशासन कुल 68 सैंपल्स को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने जा रहा है, जो बच्चे नोएडा में पॉजिटिव मिले हैं, उनकी उम्र 18 साल से कम है। इस दौरान पूरे नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 44 नए मामले सामने आए हैं।

Advertisement

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना की जांच के लिए 12.022 टेस्ट हुए जिसमें 2.49 फीसदी मरीज संक्रमित पाए गए। दिल्ली में कोरोना से अभी तक 18,66,881 लोग संक्रमित हो गए हैं। इनमें से 18,39,909 मरीज ठीक हो गए, जबकि 26158 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। दिल्ली में कोरोना से मृत्युदर 1.4 प्रतिशत है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Noida-Ghaziabad, Corona's knock, Delhi school, Covid19, Corona Virus, student and teacher, positive
OUTLOOK 14 April, 2022
Advertisement