Advertisement
22 January 2018

मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मुलायम, अखिलेश ने चुनी कन्नौज की सीट

File Photo.

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस बार संसदीय क्षेत्र मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कन्नौज के संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं। अभी इस सीट पर उनकी पत्नी डिंपल यादव सांसद हैं।

पीटीआई के मुताबिक, अखिलेश ने यह बात जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर कही। वह जनेश्वर मिश्र को श्रद्धांजलि देने जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे थे। अखिलेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि इस बार कन्नौज से सांसद का चुनाव लड़ें लेकिन अंतिम फैसला पार्टी लेगी। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। मुलायम सिंह यादव अभी उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से सांसद हैं। उन्होंने पहले ही ऐलान किया था कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से ही लड़ेंगे।

अखिलेश यादव से जब मीडिया ने उनके चाचा के जन्मदिन पर बधाई के बारे में पूछा तो अखिलेश यादव ने कहा कि वह मीडिया के माध्यम से उन्हें बधाई देते हैं।

Advertisement

अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता की स्थिति है। लगातार संगीन घटनाएं हो रही हैं। लखनऊ में बीहड़ जैसी वारदातें हो रही हैं। काकोरी में दो दिन पहले हुई डकैती को लेकर अखिलेश ने कहा कि जो काकोरी शहीदों के नाम जाना जाता था, वह अब डकैती के लिए चर्चा में है। कन्नौज और मथुरा में भी घटनाएं हुई हैं। इन सभी घटनाओं के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है। अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि सरकार भारत को डकैतियों का देश बनाना चाह रही है।

सोमवार को अखिलेश यादव ने प्रदेश की सरकार पर जमकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ शुद्धिकरण कर रही है। सीएम ने बंगले में जाने से पहले भी शुद्धिकरण किया। वह शुद्धिकरण करें उन्हें खुशी है। अब तो फायर बिग्रेड में भी लगता है कि गंगाजल भरा जाएगा।हमारे मोरों का रखें ख्याल

उन्होंने कहा कि जब वह सीएम के सरकारी बंगले में थे, तब वहां कहीं से तीन मोर आ गए थे। पता नहीं अब उन मोरों का स्वास्थ्य कैसा है। जब वह थे तो उनका खास ख्याल रखते थे। वह सीएम योगी से मांग करते हैं कि उनके मोरों का भी ख्याल रखें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh, LS, Kannauj, Mulayam, Mainpuri
OUTLOOK 22 January, 2018
Advertisement