Advertisement
14 July 2018

अखिलेश ने साध्‍ाा पीएम मोदी पर निशाना, कहा, ‘पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे हमारा प्रोजेक्‍ट’

File Photo

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने लख्‍ानऊ  में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए पीएम मोदी के उत्तर प्रदेश के दो दिन के दौरे में योजनाओं के शुभारंभ पर निशाना साधा।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए खाका हमने तैयार किया। हमने इसको समाजवादी एक्सप्रेस-वे नाम दिया। बीजेपी ने वह नाम हटाकर इसे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नाम दे दिया। उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उदाहरण देते हुए कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को सबसे कम समय में बनाकर देश के सामने रखा, वो अब तक की देश की सबसे बेहतरीन सड़क है।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी समाजवादी पार्टी सरकार के कामों का उद्घाटन कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी की योगी सरकार बहुत सारे मामलों पर असफल हुई है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यूपी की सबसे बड़ी योजना जिसे समाजवादियों ने शुरू किया था, आज पीएम मोदी उसी पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था बिगड़ चुकी है। उत्तर प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं और यहां अराजकता का माहौल है।

आज पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। माना जा रहा है कि वह यहां से बीजेपी के मिशन-2019 का आगाज करेंगे। इस दौरान वह प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजनाओं की नींव रखने के साथ-साथ तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पीएम आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे।

यह हाईवे राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा। इस एक्सप्रेस-वे को तीन साल में तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इस एक्सप्रेस-वे से दिल्ली एक्सप्रेस-वे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहर आपस में जुड़ जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh yadav, purvanchal expressway, pm modi, narendra modi
OUTLOOK 14 July, 2018
Advertisement