Advertisement
07 October 2015

बिसाहड़ा छोड़ एयरफोर्स कॉलोनी गया अखलाक का परिवार

गूगल

उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस की अफवाह पर पीट-पीटकर मार दिए गए अखलाक के परिवार ने आखिरकरार अपना गांव छोड़ दिया है। खबर है कि अखलाक का पूरा परिवार नई दिल्ली के सुब्रतो पार्क स्थित एयरफोर्स कम्पाउंड में शिफ्ट हो गया है। अखलाक का बड़ा बेटा सरताज भारतीय वायुसेना में कार्यरत है।

गौरतलब है कि बीते दिनों भारतीय वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल अरूप राहा ने दादरी कांड पर गहरा दुख जताते हुए कहा था कि अखलाक के परिवार को वायुसेना क्षेत्र में बसाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि घटना के बाद से वायुसेना के स्थानीय अधिकारी अखलाक के परिवार की सुरक्षा के लिए उनके संपर्क में हैं।  

साध्‍वी प्राची को बिसाहड़ा जाने से रोक, हिरासत में लिया 

Advertisement

उधर, बिसहड़ा गांव में नेताओं की आवाजाही कम थमने का नाम नहीं ले रही है। अब विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने बिसाहड़ा जाने की कोशिश की लेकिन उन्‍हें रास्‍ते में ही पुलिस हिरासत में ले लिया। प्रशासन ने निषेधाज्ञा के चलते गांव में प्रवेश नहीं करने दिया। प्राची ने प्रशासन के इस कदम के पीछे साजिश का आरोप लगाते हुए सवाल किया कि एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को इसी तरह से क्यों नहीं रोका गया था। प्राची ने कहा, मैं जय प्रकाश और राहुल यादव के परिवारों से मिलना चाहती थी, लेकिन मुझे जाने नहीं दिया गया। प्राची ने सवाल उठाया कि ओवैसी हैदराबाद से आकर गांव वालों से मिल सकते हैं, तो उन्‍हें जाने की इजाजत क्यों नहीं दी गई। यह साजिश है।

बिसाहड़ा में रहस्‍यमय हालत में एक व्‍यक्ति की मौत 

बिसहड़ा में गोमांस और अखलाक को लेकर विवाद थमा भी नहीं था कि गांव का जय प्रकाश नामक व्‍यक्ति कल रहस्यपूर्ण परिस्थितियों में मृत पाया गया। साध्‍वी प्राची ने पुलिस की गोलीबारी में मारे गए राहुल यादव के साथ-साथ जय प्रकाश के परिवार के लिए भी 20-20 लाख रूपए के मुआवजे की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया, प्रकाश को इस हद तक प्रताडि़त किया गया कि उसने आत्महत्या कर ली। प्राची ने कहा कि वह एक बार फिर जय प्रकाश और यादव के परिवारों से मिलने का प्रयास करेंगी। इससे पूर्व पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया। यह भाजपा के सांसद योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित युवा समूह है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दादरी, बिसहड़ा, अखलाक, साध्वी प्राची, एयरचीफ मार्शल, अरूप राहा, सांप्रदायिकता, गौमांस, हत्या, Bishahra, Dadri, Akhlaque, Sadhwi Prachi, Airchief Marshall, Arup Raha, Communalism, Beef, Lynching
OUTLOOK 07 October, 2015
Advertisement