Advertisement
16 February 2024

अलीपुर अग्निकांड: सीएम केजरीवाल ने किया घटनास्थल का दौरा, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

राजधानी दिल्ली के अलीपुर में पेंट फैक्ट्री में लगी आग में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता अलीपुर में मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का दौरा किया।

वहीं, मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये, घायलों को दो-दो लाख रुपये और आग से घरों में हुए नुकसान की भरपाई के सहायक राशि देने की घोषणा की। इस दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मृतकों के आश्रितों और घायलों के इलाज के लिए सहायता राशि की मांग की। इस दौरान कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष नाराजगी भी जताते हुए हो-हल्ला भी करने की कोशिश की।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ''मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी पूरी सहानुभूति है। हम मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देंगे। दो लोग मामूली रूप से झुलसे हैं और उन्हें 20-20 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा जो लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, उन्हें दो-दो लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।''

Advertisement

उन्होंने कहा कि आग की वजह से आस-पास की जिन दुकानों और घरों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें भी सरकार की नीति के मुताबिक मुआवजा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे आरोप लग रहे हैं कि दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर पहुंचने में विलंब हुआ। उन्होंने कहा, ''मैं दमकल की गाड़ियों के पहुंचने में कथित देरी और इस क्षेत्र में फैक्टरी कैसे चल रही थी, इसकी जांच के लिए निर्देश दूंगा।''

बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट फैक्टरी में विस्फोट और उसके बाद आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को लगी आग में चार लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Alipur fire incident, CM Arvind Kejriwal, visited the incident site, announced compensation, Rs 10 lakh each, families of the deceased.
OUTLOOK 16 February, 2024
Advertisement