Advertisement
06 December 2019

हैदराबाद रेप और मर्डर केस के आरोपी 'एनकाउंटर' में मारे गए, मानवाधिकार आयोग ने दिए जांच के आदेश

twitter

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटरनरी डॉक्टर से गैंगरेप के बाद हत्या और शव जलाने के मामले के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने 'एनकाउंटर' में मार गिराया है। कहा जा रहा है कि सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन पर गोली चला दी। यह घटना एनएच-44 पर हुई। पुलिस इन चारों आरोपियों को वारदात की जगह ले जा रही थी, जहां इन चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने चारों का एनकाउंटर कर दिया। इस बीच, मानवाधिकार आयोग ने अपनी टीम से इस तथाकथित एनकाउंटर की जांच का आदेश दिया है।

बता दें कि हैदराबाद के शादनगर में जानवरों की डॉक्टर से रेप और हत्या के केस में पुलिस ने चारों आरोपियों शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा गया था। साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनर ने बताया कि चारों आरोपी शुक्रवार तड़के 3 से 6 बजे के बीच शादनगर स्थित चतनपल्ली में एनकाउंटर में मारे गए। एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने कहा कि घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

चारों आरोपियों को गैंग रेप के स्थल पर ले जाया गया था

Advertisement

पुलिस के अनुसार आज चारों आरोपियों को गैंग रेप के स्थल पर ले जाया गया था, लेकिन इसी बीच एक आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीनकर भागने की कोशिश की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को ढेर कर दिया।

पुलिस का एनकाउंटर आगे उदाहरण बनेगा: पीड़िता का परिवार

एनकाउंटर की खबर मिलने के बाद पीड़िता के पिता ने कहा कि हमारी बच्ची की मौत के 10 दिन हो गए। तेलंगाना सरकार, पुलिस और जो मेरे साथ खड़े लोग थे, उन्हें बधाई। वहीं, पीड़िता की बहन ने कहा कि आरोपी एनकाउंटर में मारे गए। मैं इससे काफी खुश हूं। यह एक उदाहरण होगा, उम्मीद है आगे से ऐसी कोई वारदात नहीं होगी। मैं पुलिस और तेलंगाना सरकार को शुक्रिया कहना चाहती हूं।

भगवान ने कानून से पहले आरोपियों को सजा दी: तेलंगाना के कानून मंत्री

तेलंगाना के कानून मंत्री ए इंद्राकरण रेड्डी ने एक न्यूज चैनल से कहा- भगवान ने कानून से पहले सजा दे दी आरोपियों को। इस बात से पूरा हिंदुस्तान खुश है। टीवी में हमने देखा कि आरोपी पुलिस के हथियार लेकर भागने की कोशिश कर रहे थे। जो हुआ, अच्छा हुआ।

 ‘इस एनकाउंटर के बाद पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए’

इस एनकाउंटर पर निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है, मैं चाहती हूं कि इस एनकाउंटर के बाद पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। आज एक नजीर पेश की गई है। मैं पुलिस को बहुत बहुत धन्यवाद देती हूं। मुझे सात साल बाद भी इंसाफ नहीं मिला है, लेकिन आज जो हुआ है वह मिसाल है। अब अपराधियों के अंदर डर बैठेगा।

एनकाउंटर पर स्कूली लड़कियों ने जताई खुशी

एनकाउंटर की खबर से लोग खुश हैं। हैदराबाद का ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें स्कूल बस में जाती हुई लड़कियों को खुशी से चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। लड़कियां वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को देखकर जोर से चिल्लाती हैं और खुशी का इजहार करती हैं।

क्या था मामला

बता दें कि 29 नवंबर को हैदराबाद के साइबराबाद टोल प्लाजा के पास एक महिला की अधजली लाश मिली थी। महिला की पहचान एक वेटनरी डॉक्टर के तौर पर हुई। पुलिस के मुताबिक, महिला की गैंगरेप के बाद हत्या की गई, फिर लाश को पेट्रोल से जलाकर फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया गया। वारदात में शामिल चारों आरोपियों की पहचान मोहम्मद पाशा, नवीन, चिंताकुंता केशावुलु और शिवा के तौर पर हुई थी। पुलिस जांच में पता चला कि आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश के तहत महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर की थी, ताकि वे उसे अपने जाल में फंसाकर वारदात को अंजाम दे सके।

स्कूटी ठीक कराने के बहाने झांसे में फंसाया

पुलिस का कहना है कि चारों आरोपियों ने महिला डॉक्टर को टोल प्लाजा पर स्कूटी पार्क करते देखा था। तभी एक आरोपी शिवा ने उसकी स्कूटी की हवा निकाल दी। जब महिला डॉक्टर फोन पर अपनी बहन को परेशानी बता रही थी, तभी आरोपी चिंताकुंता केशावुलु और शिवा वहां मदद के लिए पहुंच गए। शिवा स्कूटी ठीक कराने के बहाने महिला डॉक्टर को कुछ दूर ले गया, जहां बाकी आरोपी भी बैठे थे। जैसी ही महिला डॉक्टर वहां पहुंची, आरोपियों ने उसे पकड़ लिया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: All 4 people, accused, rape and murder, woman veterinarian, in Telangana, killed, encounter, with police
OUTLOOK 06 December, 2019
Advertisement