Advertisement
21 October 2018

अमृतसर ट्रेन हादसा: पटरी पर पीड़ित परिवारों का विरोध प्रदर्शन, किया पथराव

ANI

अमृतसर ट्रेन हादसे के शिकार लोगों के परिवारों का गुस्सा अब सामने आ रहा है। वे सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने सड़कों पर जाम लगा रखा है। उनकी मांग है कि उनके साथ न्याय किया जाए। प्रदर्शन करने वालों में से एक महिला, जिसने अपने बेटे को खो दिया है, वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई चाहती है।

पंजाब पुलिस ने हादसे के बाद से पटरियों को अवरोधित कर बैठे प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक हटाकर रविवार को रेल मार्ग साफ किया। पटरी से हटाए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी के साथ झड़प की और उन पर पथराव किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस झड़प में पंजाब पुलिस का एक कमांडो और एक फोटो पत्रकार घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि रेल यातायात सामान्य करने के लिए सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों को पटरियों से हटाने के थोड़ी ही देर बाद यह झड़प हुई। लाउडस्पीकर पर घोषणा कर पुलिस लोगों से घरों के भीतर ही रहने के लिए कह रही है।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि ट्रेन हादसे में कम से कम 59 लोगों की कुचल कर मौत हो गई थी और 50 से अधिक अन्य घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों ने शनिवार को भी मौके पर धरना प्रदर्शन शुरू किया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोग रेलवे पटरियों पर बैठे हैं और वे वहां से जाना नहीं चाहते।

पंजाब पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कमांडो सहित कई अन्य जवानों को तैनात किया है। त्वरित कार्यबल (आरएएफ) को भी जोड़ा फाटक इलाके में तैनात किया गया है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amritsar Train Accident, clash, protest
OUTLOOK 21 October, 2018
Advertisement