Advertisement
16 May 2021

खराब वेंटिलेटर पर केंद्र-राज्य में तकरार, गहलोत ने की निष्पक्ष जांच की मांग

file photo

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर्स की ऑडिट करवाने के निर्णय को सही दिशा में उठाया गया कदम बताते हुए कहा है कि राज्यों को खराब वेंटिलेटर आपूर्ति की पूरी जाचं एवं संबंधित कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि इस बात की पूरी जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई किए गए। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि केन्द्र सरकार की कम्पनी एचएलएल लाईफ केयर लिमिटेड के माध्यम से लगभग 10 कम्पनियों से 59 हजार वेंटिलेटर खरीदे गये, उसमें कई ऐसी कम्पनियां भी हैं जिन्हें वेंटिलेटर बनाने का किसी प्रकार का अनुभव ही नहीं था।

उन्होंने कहा कि इसलिए कई राज्यों को डिफेक्टिव वेंटिलेटर वितरित हो गये। इस कारण डॉक्टर्स द्वारा मरीजों के जीवन के रिस्क की कीमत पर अधिकांश जगह इन वेंटिलेटर्स का उपयोग नहीं किया गया। उन्होंने कहा “मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार निष्पक्ष जांच करवाकर इस प्रकार के डिफेक्टिव वेंटिलेटर सप्लाई करने वाली कम्पनियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम केयर फंड, वेंटिलेटर, अशोक गहलोत, Prime Minister Narendra Modi, PM Care Fund, Ventilator, Ashok Gehlot
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement