Advertisement
20 February 2018

फर्जी वोटर-लिस्ट मामले में हटाए गए कलेक्टर को मध्य प्रदेश सरकार ने दिया था पुरस्कार

कलेक्टर बाबू सिंह जामोद पुरस्कार लेते हुए. आउटलुक.

सोमवार देर रात चुनाव आयोग द्वारा फर्जी वोटर-लिस्ट मामले में हटाए गए अशोक नगर कलेक्टर बाबू सिंह जामोद को मध्य प्रदेश सरकार उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत कर चुकी है। सरकार ने लगभग एक साल पहले उन्हें मतदाता-सूची में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया था।

मध्य प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारी ने आउटलुक’ को बताया, 15 फरवरी, 2017 को मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने अपना 23वें स्थापना दिवस समारोह भोपाल में आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली भी शरीक हुए थे और उन्होंने फोटोयुक्त मतदाता-सूची में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कई जिले जैसे- कलेक्टर उज्जैन, छतरपुर, शाजापुर, बालाघाट, ग्वालियर, देवास, शिवपुरी, मंडला, छिन्दवाड़ा, सागर, दमोह, खण्डवा, टीकमगढ़, रायसेन, सिंगरौली और अनूपपुर को सम्मानित किया था।

अधिकारी ने ‘आउटलुक’ को बताया कि उन्होने अशोकनगर कलेक्टर बाबू सिंह जामोद को भी फोटोयुक्त मतदाता-सूची में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए पुरस्कार प्रदान किया था।

Advertisement

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुंगावली विधानसभा के लिए उपचुनाव 24 फरवरी को होना है। पिछले सप्ताह कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने मतदाता सूची में गड़बड़ी की शिकायत की थी।  आयोग ने मामले की जांच कि और मतदाता सूची में गड़बड़ियां पाईं। सोमवार देर रात चुनाव आयोग ने अशोक नगर कलेक्टर बाबू सिंह जामोद को हटा दिया था।

पुरस्कार कार्यक्रम में राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम , डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ल एवं अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक एवं सेवानिवृत्त अधिकारी उपस्थित थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ashok nagar, collector, babu singh jamod, mp, madhya pradesh
OUTLOOK 20 February, 2018
Advertisement