Advertisement
06 July 2021

बढ़ा कोरोना का खतरा, असम के सात जिलों में 7 जुलाई से कम्प्लीट लॉकडाउन

पीटीआइ

देश के कई राज्यों में जहां कोरोना की दूसरी लहर अब बिल्कुल थम चुकी है। वही कुछ ऐसे राज्य भी हैं जहां कोरोना के मरीज कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसको देखते हुए असम सरकार ने राज्य के सात जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक गोलपारा, गोलाघाट, जोरहाट, लखीमपुर, सोनितपुर, विश्वनाथ और मोरीगांव में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इन जिलों में 7 जुलाई से लॉकडाउन की पाबंदियां लागू होंगी और अगले आदेश तक लागू रहेंगी। इस दौरान इन सातों जिलों में चौबीसों घंटे कर्फ्यू रहेगा। साथ ही व्यावसायिक प्रतिष्ठान, रेस्तरां, दुकानें बंद रहेगी। वहीं सार्वजनिक और निजी ट्रांसपोर्ट पर प्रतिबंध होगा। इसके अलावा अंतर्राज्यीय आवागमन स्थगित करने का भी फैसला किया है।

Advertisement

वहीं, असम में कोरोना के ग्राफ की बात करें तो सोमवार को 2,640 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 5,19,834 हो गई है। वहीं इस दौरान 31 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक का आंकड़ा 4,683 पहुंच गया। सोमवार को सबसे ज्यादा केस गोलाघाट जिले से 333 सामने आए। इसके बाद सोनितपुर से 233, कामरूप मेट्रोपॉलिटन और जोरहाट से 197-151 नए केस रिकॉर्ड किए गए। असम में कोरोना के 22,243 एक्टिव केस हैं।

बता दें कि असम में कोरोना की रफ्तार पर काबू करने के लिए जिन सात जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन किया गया है, वहीं सबसे ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही लोगों से अपील भी की जा रही है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालना करें।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: असम, सात जिलों, 7 जुलाई, कंप्लीट लॉकडाउन, ट्रांसपोर्ट, दुकानों, सब कुछ रहेगा बंद, Assam, Complete lockdown, seven districts, from July 7, transport, shops, remain closed
OUTLOOK 06 July, 2021
Advertisement