Advertisement
08 September 2021

असम में दर्दनाक हादसा, ब्रह्मपुत्र नदी में 100 यात्रियों से भरी दो नावों की जोरदार टक्कर; दर्जनों लापता, 40 को बचाया गया

असम के जोरहट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में बुधवार की शाम को भीषण नाव दुर्घटना हो गई है। इस बोट में लगभग 100 यात्री सवार थे। सौ से अधिक लोगों से भरी दो नावों के बीच भीषण टक्कर हुई है। दर्जनों लोगों के लापता होने की खबर है। नदी में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है। डर है कि इसमें से कईयों की मौत हो सकती है। वहीं, जोरहाट के एडिशनल डीसी दामोदर बर्मन ने कहा है कि नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने नाव हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। फिलहाल सर्च-ऑपरेशन जारी है। उन्‍होंने अपने मंत्री बिमल बोरा को शीघ्र माजुली जाकर स्थिति का जायजा लेने को कहा है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने बताया, "केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने फोन पर जोरहाट के नीमतीघाट में नाव दुर्घटना के बारे में पूछा है और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति के बारे में जानकारी ली है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assam, Two Boats With Over 100 Passengers, Brahmaputra, Many Feared Dead, असम, दो नावों की जोरदार टक्कर, ब्रह्मपुत्र नदी
OUTLOOK 08 September, 2021
Advertisement